Others States

हरियाणा एग्जिट पोल पर बोले भाजपा नेता अनिल विज ‘एग्जिट पोल गलत साबित होंगे, नतीजे सब कुछ साफ़ कर देंगे’

ईदुल अमीन

डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल पर बीजेपी नेता और अंबाला कैंट से उम्मीदवार अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया ज़हिर की है। उन्होंने कहा है कि एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और आने वाले 8 तारिख को सब स्थिति साफ़ हो जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘ये महज़ एग्ज़िट पोल हैं। ज़मीन पर ऐसी कोई भी स्थिति नहीं है। हम भी अपनी रिपोर्ट इकट्ठा कर रहे हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के इलाक़े में कांग्रेस का वोट प्रतिशत घटा है जबकि मेरे इलाक़े में वह बढ़ा है। इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस का जनाधार घटा है।’ अनिल विज ने एग्ज़िट पोल्स को ग़लत बताते हुए कहा कि आठ तारीख़ को जब नतीजे निकलेंगे तब सब कुछ साफ हो जाएगा।

हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनाव के नतीजे आठ अक्टूबर को आने वाले हैं। लेकिन उससे पहले जो एग्ज़िट पोल्स सामने आए हैं लगभग उन सभी में हरियाणा में कांग्रेस को जीत मिलती दिख रही है। आम आदमी पार्टी पर उन्होंने कहा, हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी कोई भूमिका नहीं निभा सकती। ज़मीन पर भी उनकी मौजूदगी नहीं दिखाई दी थी।

वहीं किसानों को लेकर उनका कहना था कि हम किसानों के इलाकों में भी जीत रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि किसानों से जुड़े मुद्दे हैं। वहीं एग्ज़िट पोल पर कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा था कि 55-60 के बीच सीटें आएंगी। हमें पूरा बहुमत मिलेगा।’ कांग्रेस में सीएम कौन होगा इस सवाल पर उनका कहना था कि जो भी विधायक बनेगा वह सीएम बन सकता है। सीएम का फैसला विधायक दल तय करेगा।

हरियाणा का एग्ज़िट पोल

हरियाणा की 90 सीटों में सेइंडिया टुडे सी वोटर के एग्ज़िट पोल के मुताबिक़ कांग्रेस को 50 से 58, बीजेपी को 20 से 28, जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी को 0 से 2 और अन्य को 10 से 14 सीटें मिलती दिख रही हैं।

भास्कर रिपोर्टर्स पोल में कांग्रेस को 44 से 54, बीजेपी को 19 से 29, जेजेपी को 0 से 1, इंडियन नेशनल लोकदल को 1 से 5 और आम आदमी पार्टी को 0 से 1 सीट मिलती दिख रही है।

रिपब्लिक मैट्रिज के मुताबिक़ हरियाणा में कांग्रेस को 55 से 62, बीजेपी को 18 से 24, जेजेपी की 0 से 3, इंडियन नेशनल लोकदल को 3 से 6 और अन्य को 2 से 5 सीटें मिलती दिखाई गई हैं।

एक्सिस माई-इंडियाके एग्ज़िट पोल में कांग्रेस को 53 से 65 सीटें, बीजेपी को तक़रीबन 18, जेजेपी को 0, इंडियन नेशनल लोक दल को 1 से 5, आम आदमी पार्टी को 0 और अन्य को 3 से 8 मिलने की उम्मीद है।

pnn24.in

Recent Posts

हरियाणा के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने एग्जिट पोल आने पर जनता को दिया धन्यवाद

मोनू अंसारी डेस्क: हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनावों के मतदान के नतीजे…

2 hours ago

नहीं मिली सोनम वांगचुक को जंतर मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति

आफताब फारुकी डेस्क: पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने दिल्ली में प्रदर्शन की इजाज़त ना मिलने…

3 hours ago

गज़ा की मस्जिद और स्कूल पर इसराइली हमले में 26 की मौत

तारिक खान डेस्क: ग़ज़ा में हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि एक मस्जिद…

3 hours ago

उत्तराखंड के पहाडो में फंसी दो विदेशी महिलाए निकाली गई सुरक्षित

आदिल अहमद डेस्क: उत्तराखंड के माउंट चौखंबा पहाड़ पर फँसी दो विदेशी महिलाओं का रेस्क्यू…

3 hours ago