National

हरियाणा विधानसभा चुनाव: पहली सीट कांग्रेस के खाते में, बोले जयराम रमेश ‘इलेक्शन कमीशन काफी देर से डाटा जारी कर रहा है’, अनिल विज पीछे तो विनेश फोगाट चल रही आगे

माही अंसारी

डेस्क: हरियाणा चुनावों के पहले नतीजे सामने आये है और पहली सीट कांग्रेस के खाते में गई है। कांग्रेस के शीशपाल कालावाली ने जीत हासिल किया है। वही अभी तक के रुझानो में कांग्रेस ने 35 सीट पर बढ़त बनाया हुआ है, वही भाजपा स्पष्ट बहुमत के तरफ जाती हुई दिखाई देते हुवे 49 सीट पर बढ़त बनाये हुवे है। वही अन्य के खातो में 6 सीट जाती दिख रही है।

इसमें सबसे बड़ी खबर ये है कि चौटाला परिवार की जननायक जनता पार्टी को हरियाणा की जनता ने सिरे से नकार दिया है। इसका बड़ा कारण एंटी इन्कंबेसी हो सकता है कि दुष्यंत चौटाला ने पिछला चुनाव भाजपा के खिलाफ लड़ा था मगर नतीजो के बाद जेजेपी ने भाजपा के साथ गठबंधन करके सरकार बनाया था। ये नतीजे शायद जेजेपी के राजनितिक ज़मीन खोती हुई दिखाई दे रही है।

इस दरमियान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बड़ा बयान देते हुवे कहा है कि ‘इलेक्शन कमीशन देर से डाटा जारी कर रही है। जयराम रमेश ने कहा है कि चुनावों के नतीजो में जिन सीट पर 11-12 राउंड की गिनती हो चुकी है, उन सीट पर इलेक्शन कमीशन ने सिर्फ 4-5 चक्र की गिनती का नतीजा दिखा रहा है।’ वही सुप्रिया श्रीनेत्र ने आकड़ो में बदलाव की बात किया है।

इस दरमियान हॉट सीट जुलाना में विनेश फोगाट 12 चक्र की गिनती के बाद 4684 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे चल रही है। वही अम्बाला कैंट से अनिल विज पीछे हो गए है। चुनाव आयोग की वेब साईट के मुताबिक़ 6 चक्र की गिनती के बाद अनिल विज 500 से अधिक मतो से पीछे चल रहे है।

pnn24.in

Recent Posts

पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की बुरी तरह हुई हार, ज़मानत बचाना तो दूर रहा दस हज़ार वोट भी न पा सके और पांचवे स्थान पर रहे

शफी उस्मानी डेस्क: दुष्यंत चौटाला हरियाणा के उचाना कलां सीट से चुनाव हार चुके है।…

16 mins ago

उमर अब्दुल्लाह होंगे जम्मू कश्मीर के अगले सीएम, फारुख अब्दुल्लाह ने किया घोषणा

निसार शाहीन शाह डेस्क: चुनाव आयोग के अनुसार, उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेस को…

20 mins ago

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव आयोग से दिखाई नाराज़गी, उठाया बड़े सवाल

आफताब फारुकी डेस्क: हरियाणा में वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस ने कहा है कि…

3 hours ago