International

इसराइल का दावा ‘लेबनान में हिजबुल्लाह के 15 सदस्यो को मारा’, हिजबुल्लाह का दावा ‘इजराइल सेना के 20 सैनिको को मारा’, इजराइली सेना ने 8 सैनिको के मारे जाने की किया पुष्टि

शफी उस्मानी

डेस्क: इसराइल ने लेबनान में बिंत जेबिल ज़िले समेत कई जगहों पर हमले किए हैं। इसराइली सेना का कहना है कि उसके हमलों में हिज़्बुल्लाह के 15 सदस्य मारे गए हैं। वही दूसरी तरफ हिजबुल्लाह के तरफ से इस पर कोई बयान नही आया है। मगर कल देर रात चले संघर्ष में हिजबुल्लाह का दावा है कि उसने इजराइल की सेना के 20 जवानो को मार गिराया है। वही आईडीऍफ़ ने 8 जवानो के मारे जाने की पुष्टि किया है।

इसराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ़) ने कहा कि रात भर उसके युद्धक विमानों ने ‘बिंत जेबिल के स्थानीय प्रशासन की बिल्डिंग पर हमले किए, जहां हिज़्बुल्लाह के आंतकी थे। इसके साथ ही यहां बड़ी मात्रा में हिज़्बुल्लाह के हथियार रखे थे।’ आईडीएफ़ ने कहा, ‘हमले में हिज़्बुल्लाह के 15 आतंकियों को मारा गया है।’ आईडीएफ़ ने बताया कि उसने लेबनान में हिज़्बुल्लाह के करीब 200 ठिकानों पर हमला किया, जिनमें हथियार रखने के लिए इस्तेमाल होने वाले स्थान और निगरानी करने वाली चौकी शामिल हैं।

इससे पहले इसराइल की सेना ने कहा था कि दक्षिणी लेबनान में उसके आठ सैनिक मारे गए हैं। आईडीएफ़ ने मंगलवार को हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ ज़मीनी हमला शुरू करने की घोषणा की थी। दूसरी तरफ ईरान समर्थित हिज़्बुल्लाह ने कहा कि उसने लड़ाई के दौरान इसराली टैंकों को नष्ट कर दिया है और इस बात का ध्यान रखा है कि उसके पास इसराइली सेना को पीछे धकेलने के लिए पर्याप्त सैनिक और गोला-बारूद है।

pnn24.in

Recent Posts

विश्वविख्यात पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक हुवे रिहा, सरकार को सौपा ज्ञापन

अनुपम राज डेस्क: लद्दाख के पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने कहा है कि दिल्ली में…

2 hours ago

हेलेना तूफ़ान से हिल गया अमेरिका, 180 लोगो की मौत, हर सु दिख रहा तबाही का मंज़र

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका में हेलेन तूफ़ान से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 180…

3 hours ago

ईरान की मिसाइलो से पूरी रात चमकता रहे इजराइल के आसमान, ईरान ने किया इजराइल पर मिसाइलो की बरसात, देखे वीडियो

आफताब फारुकी डेस्क: इरान के आज इजराइल पर मिसाईलो की बरसात कर दिया है। इरान…

2 days ago