Crime

मध्य प्रदेश: दलित युवती से बाप ने किया छेड़खानी, छेड़छाड़ आरोपी को अदालत ने दिया ज़मानत, आरोपी के पुत्र ने पीडिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगाया आग, दौरान-ए-इलाज हुई पीडिता की मौत

संजय ठाकुर

डेस्क: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में दशहरा पर पेट्रोल डालकर जलाई गई छेड़छाड़ पीडिता दलित युवती की इलाज के दौरान गुरुवार देर रात मौत हो गई। घटना में गंभीर रूप से घायल युवती का इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा था। छह दिन बाद युवती की मौत हो गई। युवती की जान लेने वाला आरोपी उससे छेड़छाड़ करने वाले आरोपी का बेटा है।  शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद युवती के शव को खंडवा लाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार खंडवा जिला मुख्यालय से सटे एक गांव में 7 अक्तूबर को एक दलित युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। युवती की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मांगीलाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके बाद आरोपी मांगीलाल के बेटे अर्जुन ने पीड़िता को अपने पिता पर लगे आरोपों का बदला लेने की धमकी दी थी। आरोपी और उसके परिजनों ने पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट भी की थी, जिससे युवती तनाव में थी।

वहीं, दशहरा के दिन 12 अक्तूबर को आरोपी अर्जुन ने युवती पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी। युवती के पिता ने तुरंत आग बुझाई और बेटी को खंडवा  जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने कहा कि छेड़छाड़ के आरोपी मांगीलाल के बेटे ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी, इसके बाद पुलिस ने आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस मामले को लेकर अब प्रदेश में बवाल मच गया है. एक ओर जहां कांग्रेस ने सरकार को घेर लिया है, वहीं इलाके में मातम पसर गया है. इस घटना के बाद युवती के घर में कोहराम मच गया है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस मामले में आरोपी पिता को जमानत मिल गई है, जबकि उसका बेटा अभी जेल में है. पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में आरोपी पर धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं. इस घटना ने पूरे प्रदेश में सनसनी फैला दी है.

इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने लिखा, ‘खंडवा में बीती 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन पेट्रोल डालकर जलाई गई छेड़छाड़ पीड़िता ने गुरुवार देर रात इंदौर में दम तोड़ दिया है! सीएम मोहन यादव यह सामान्य नहीं, सरकारी-हत्या है! आपकी पुलिस ने न समय रहते कार्रवाई की, न पीड़िता को सुरक्षा मुहैया करवाई! तभी तो आरोपियों ने दुस्साहस किया! शिकायत के बाद पीड़िता को पेट्रोल डालकर जला दिया! यह जंगलराज की पराकाष्ठा है!’

pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हिजबुल्लाह ने किया इसराइल के प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन हमला

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने कहा है कि लेबनान की तरफ़ से किए गए ड्रोन…

7 hours ago

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत पर बोले ईरान के शीर्ष नेता आयतुल्लाह अली खामनेई ‘हमास जिंदा था, जिंदा है, और जिंदा रहेगा’

आदिल अहमद डेस्क: ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्लाह अली ख़ामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत के…

7 hours ago

बिहार: आईएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार

अनिल कुमार डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस और…

7 hours ago