Politics

महाराष्ट्र: महाविकास अघाड़ी में सीटो पर बनी सहमति, जाने किसके खाते में आई कितनी सीट

तारिक खान

डेस्क: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया है कि महाविकास अघाड़ी के घटक दलों के बीच 85-85-85 सीटों पर बात बन गई है और गुरुवार शाम या शुक्रवार तक इसकी घोषणा हो जाएगी। नाना पटोले ने कहा, ‘हमने कल 85-85 सीटों का बंटवारा किया है। आज शाम या कल तक सीटों की घोषणा हो जाएगी।’

महाराष्ट्र में इस बार के विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है। महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, एनसीपी (शरद चंद्र गुट) और शिवसेना (उद्धव गुट) शामिल है। जबकि महायुति गठबंधन में बीजेपी, एनसीपी (अजित गुट) और शिवसेना (शिंदे गुट) शामिल है। महाविकास अघाड़ी के घटक दलों में से शिवसेना ने बुधवार को 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। पार्टी नेता संजय राउत ने बताया था कि 270 सीटों पर महाविकास अघाड़ी के बीच 85-85-85 के फॉर्मूले पर सहमति बनी है।

इस फॉर्मूले के तहत कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद चंद्र गुट) के बीच 85-85 सीटों का बंटवारा होगा। हालांकि संयज राउत ने बाद में कहा कि उम्मीदवारों के नाम में कुछ बदलाव किया जा सकता है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ संजय राउत ने गुरुवार को इस बात का संकेत दिया कि महाविकास अघाड़ी के घटक दल कुछ सीटों को आपस में बदल सकते हैं।

वहीं महायुति के घटक दल एनसीपी (अजित गुट) ने भी बुधवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। एनसीपी (अजित गुट) ने पहली सूची में 38 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। छगन भुजबल को येवला से टिकट दिया गया था जबकि दिलीप वालसे पाटिल को आंवेगाव से टिकट दिया गया था। इस बार के चुनाव में एनसीपी (अजित गुट) पहली बार बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

संत अतुलानंद कॅान्वेंट स्कूल की मेजबानी में आयोजित तीन दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर-V एथलेटिक मीट 2024 का भव्य उद्घाटन

माही अंसारी वाराणसी: संत अतुलानंद कॅान्वेंट स्कूल, कोइराजपुर, हरहुआ, वाराणसी की मेजबानी में तीन दिवसीय…

7 hours ago

सलमान खान से लारेंस बिश्नोई के नाम पर 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाला बेचता है जमशेदपुर में सब्जी

मो0 कुमेल डेस्क: सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर धमकी देने वाले आरोपी…

14 hours ago

हिडेनबर्ग द्वारा लगे आरोपों का जवाब देने के लिए संसदीय समिति के सामने नही पेश हुई माधबी पूरी बुच

आदिल अहमद डेस्क: सेबी की प्रमुख माधबी पुरी बुच और सेबी के अन्य अधिकारियों ने…

15 hours ago

लेबनान के एक भवन पर इसराइली हमले में 6 महिलाओं और 5 बच्चो सहित 19 नागरिको की मौत

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान की एक स्थानीय अधिकारी ने बताया है कि दक्षिणी लेबनान में…

15 hours ago