Others States

यति नरसिंहानन्द द्वारा पैगम्बर की शान में गुस्ताखी पर बोली मायावती ‘सभी धर्मो का आदर और सम्मान सुनिश्चित करना राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी है’

माही अंसारी

डेस्क: यूपी के ग़ाज़ियाबाद में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के पैग़ंबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर अब राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि सभी धर्मो का सम्मान और आदर बरक़रार रखना राज्य की ज़िम्मेदारी है।

उन्होंने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा, ‘यूपी के ग़ाज़ियाबाद में डासना देवी मन्दिर के महंत द्वारा इस्लाम मज़हब के ख़िलाफ़ फिर से नफ़रती बयानबाज़ी की गयी, जिससे उस पूरे इलाक़े में और देश के कई हिस्सों में भी अशान्ति और तनाव की स्थिति पैदा हुई है। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ तो कार्रवाई की गयी लेकिन असली गुनहगार को नहीं पकड़ा गया।’

पूर्व सीएम ने यह भी लिखा कि भारतीय संविधान धर्मनिरपेक्षता यानी सभी धर्मों का बराबर आदर-सम्मान की गारंटी सुनिश्चित करता है। इसीलिए केन्द्र और राज्य सरकारों की ज़िम्मेदारी है कि वे इसका उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करें।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में यति नरसिंहानंद पैग़ंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक बयान देते दिखाई दिए थे। उनकी इस टिप्पणी के बाद राजनीतिक विवाद भी काफ़ी बढ़ गया है और देशभर के कई इलाकों में उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग हो रही है। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ़्रेंस से लेकर हैदाराबाद में असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले पर सख़्त कार्रवाई की मांग की है। नरसिंहानंद के बयान के ख़िलाफ़ देशभर में कई इलाक़ों में प्रदर्शन भी हुए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

हरियाणा एग्जिट पोल पर बोले भाजपा नेता अनिल विज ‘एग्जिट पोल गलत साबित होंगे, नतीजे सब कुछ साफ़ कर देंगे’

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल पर बीजेपी नेता और अंबाला कैंट…

2 hours ago

हरियाणा के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने एग्जिट पोल आने पर जनता को दिया धन्यवाद

मोनू अंसारी डेस्क: हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनावों के मतदान के नतीजे…

2 hours ago

नहीं मिली सोनम वांगचुक को जंतर मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति

आफताब फारुकी डेस्क: पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने दिल्ली में प्रदर्शन की इजाज़त ना मिलने…

2 hours ago

गज़ा की मस्जिद और स्कूल पर इसराइली हमले में 26 की मौत

तारिक खान डेस्क: ग़ज़ा में हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि एक मस्जिद…

3 hours ago

उत्तराखंड के पहाडो में फंसी दो विदेशी महिलाए निकाली गई सुरक्षित

आदिल अहमद डेस्क: उत्तराखंड के माउंट चौखंबा पहाड़ पर फँसी दो विदेशी महिलाओं का रेस्क्यू…

3 hours ago