Accident

मिर्ज़ापुर: सड़क हादसे में 10 की मौत, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को मुआवज़े की हुई घोषणा

शफी उस्मानी

वाराणसी: मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत ने पूरे शहर को स्तब्ध कर दिया है। हादसे में मिर्जापुर के साथ-साथ वाराणसी के सेवापुरी (बीरबलपुर, रामसिंहपुर) के लोग भी शामिल हैं। घायलों का इलाज वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है, जहां प्रधानमंत्री ने बेहतर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

इस हादसे ने सभी को गहरे शोक में डाल दिया है, और नेताओं ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जानकारी दी कि मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 2 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से दिए जाएंगे। घायलों की मदद और उनका समुचित इलाज बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है।

हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल सहित कई नेताओं ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुःख जताया है।

उन्होंने दुःख जताते हुए कहा कि ‘इस दुख की घड़ी में, मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।‘ उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “यह घटना अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले।” उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज और मृतकों के परिवारों को राहत पहुंचाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री राहत कोष से भी प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

मिर्जापुर की सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ‘इस दुखद घटना ने मन को व्यथित कर दिया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोक संतप्त परिवारों को संबल प्रदान करें और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करती हूं।‘ कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने भी हादसे पर शोक जताया और लिखा, ‘दुःखद हादसे से मन व्यथित है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिवारों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।‘

pnn24.in

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

32 mins ago

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

ईदुल अमीन वाराणसी: शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन के…

2 hours ago

कथित रूप से पैसो के लेनदेन का वीडियो वायरल होने पर सख्त एक्शन में आये पुलिस आयुक्त, जंसा थानाध्यक्ष बैद्यनाथ सिंह लाइन हाजिर

माही अंसारी वाराणसी: पुलिस की छवि को लाख वाराणसी पुलिस कमिश्नर साफ़ सुथरी बनाने की…

2 hours ago