Crime

मुज़फ्फरनगर: अखिल त्यागी ने फेसबुक पर किया मुस्लिम समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी, उत्तेजित भीड़ ने घेरा अखिल त्यागी का घर, जमियत ओलमा-ए-हिन्द की तहरीर पर ऍफ़आईआर दर्ज कर पुलिस ने किया त्यागी को गिरफ्तार

तारिक खान

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर जिले के बुढ़ाना कस्बे में शनिवार रात फे़सबुक पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद इलाके़ में तनाव फैल गया था। इस मामले में अखिल त्यागी नाम के युवक की तरफ से सोशल मीडिया पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद यहां मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए।

हज़ारों की संख्या में सड़क पर उतर कर हंगामा कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की होने के बाद भीड़ बेकाबू हो गई। हंगामे को देखते हुए मौके़ पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया और आला अधिकारी भी मौके़ पर पहुंच गए। पुलिस ने अभियुक्त अखिल त्यागी को गिरफ्तार कर लिया। उग्र भीड़ ने त्यागी की दुकान और घर पर पथराव भी किया। पथराव करती भीड़ का वीडियो भी सामने आया है।

इस मामले में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के नगर अध्यक्ष आस मोहम्मद की तरफ से मुक़दमा दर्ज़ कराया गया है। कुछ देर बात ऐसी अफवाह उडी कि अभियुक्त अखिल त्यागी को छोड़ दिया गया है। इसके बाद मुज़फ़्फ़रनगर माहौल बिगड़ गया। पुलिस अधिकारियों ने मोबाइल में अभियुक्त की हवालात वाली फ़ोटो दिखाकर भीड़ का गुस्सा शांत किया। पूरे मामले में कुल तीन मुक़दमे दर्ज़ किए गए हैं। पहला मुक़दमा आपत्तिजनक पोस्ट कर माहौल ख़राब करने वाले व्यक्ति के ख़िलाफ़ दर्ज़ हुआ है। दूसरा मुक़दमा भीड़ की ओर से किए गए पथराव के मामले में 20-25 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ दर्ज़ हुआ है।

वही तीसरा मुक़दमा 500 से 700 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भीड़ एकत्र करने, अफ़वाह फैलाने और नारेबाज़ी करने के आरोप में दर्ज़ हुआ है। पुलिस ने भीड़ के ख़िलाफ़ दर्ज़ किए मुक़दमे में उपद्रव, बलवा, पत्थरबाजी और रोड जाम करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लोगों की पहचान भी शुरू कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने कहा है कि असामजिक तत्वों के ख़िलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

7 hours ago

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट…

11 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

11 hours ago