Others States

नायब सिंह सैनी चुने गए हरियाणा के मुख्यमंत्री, अनिल विज ने दिया बधाई

माही अंसारी

डेस्क: हरियाणा के विधानसभा चुनाव नतीज़ों के बाद अब नायब सिंह सैनी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ नायब सिंह सैनी 17 अक्तूबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इस बात का एलान गृह मंत्री अमित शाह ने किया। अमित शाह को पार्टी ने हरियाणा का पर्यवेक्षक बनाया था।

अमित शाह ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया है। अब 10 सालों के बाद एक बार फिर से डबल इंजन की सरकार यहां पर काम करेगी।’ नायब सिंह सैनी ने इसी साल मार्च में हरियाणा के सीएम के तौर पर शपथ ली थी। वहीं हाल ही में हुए हरियाणा के विधानसभा चुनावी नतीजे भी चौंकाने वाले रहे। ऐसा इसलिए है क्योंकि लगभग सभी एग्जिट पोल्स में ऐसा दिखाया जा रहा था कि नतीजों में कांग्रेस को बहुमत मिलने वाला है।

लेकिन आख़िरी नतीजों में बीजेपी ने एक बार फ़िर से राज्य की सत्ता हासिल की। चुनावी परिणामों में जहां बीजेपी को 48 सीटों पर जीत के साथ एक बार फिर से बहुमत हासिल किया। वहीं कांग्रेस एक बार फिर से राज्य की सत्ता हासिल करने में फिर नाकाम रही।

नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा, ‘सभी विधायकों ने एकमत से उन्हें विधायक दल का नेता चुना है। वो कल मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।’ पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए चुने जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री पांच साल के लिए ही चुना जाता है।” किसी मंत्रालय के ज़िम्मेदारी दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “पार्टी ने मुझे आज तक जो भी दायित्व सौंपा है मैंने उसे संभाला है।’

बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर अनिल विज ने कहा था कि ‘मेरी कोई दावेदारी नहीं है।’ किसी बड़े पद को लेकर उन्होंने कहा था, ‘मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा। जो भी निर्णय हाईकमान का होता है उसे माना जाता है। सारा फैसला हाईकमान को करना है, हाईकमान जो भी फैसला करेगा वो मंजूर है।’

pnn24.in

Recent Posts

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

14 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

15 hours ago

छत्तीसगढ़: हसदेव में पेड़ो की कटाई करने पहुची टीम की ग्रामीणों से झड़प, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

ईदुल अमीन डेस्क: छत्तीसगढ़ में हसदेव में पेड़ों की कटाई के लिए पहुंची टीम के…

15 hours ago

लखीमपुर खीरी: बोले सीडीओ ‘पराली को जलाएं नहीं, करें इसका बेहतर उपयोग’

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से बुधवार को…

15 hours ago