Crime

एनसीपी अजीत गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या, मौके से पुलिस ने लिया दो को हिरासत में, बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दिके के दफ्तर के पास हुई घटना, शिवसेना उद्धाव गुट हुआ सरकार पर हमलावर

शफी उस्मानी (इनपुट सायरा शेख)

डेस्क: कांग्रेस छोड़ कर एनसीपी अजीत गुट में शामिल हुवे महाराष्ट्र के नेता बाबा सिद्दीकी की आज महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इससे पहले गोली लगने के बाद उन्हें बेहद गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास गोली मारी गई थी।

बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में वे अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं। बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से 1999, 2004 और 2009 में तीन बार विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रहे। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को भाजपा नेता आशीष शेलार ने हराया था।

जानकारी के मुताबिक, इस वारदात के दौरान बाबा सिद्दीकी के पेट में दो गोलियां लगी थी। उनपर कुल तीन गोलियां चलाई गईं थी, जिसमें से दो गोलियां उनके पेट में लगी थी। वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को मौके से गिरफ्तार भी किया है। इस वारदात के बाद मुंबई पुलिस ने आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है और सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है।

शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा, अगर हमारे शहर मुंबई में पूर्व विधायक सुरक्षित नहीं हैं, अगर सरकार के नेता सुरक्षित नहीं हैं, तो यह सरकार आम लोगों की सुरक्षा कैसे करेगी? अगर वे अपने विधायकों और पूर्व मंत्रियों को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं, तो गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्हें गृह मंत्री के रूप में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। एकनाथ शिंदे को राज्य के सीएम के रूप में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुंबई की सड़कों पर दिनदहाड़े गोलीबारी हो रही है। तीन राउंड फायरिंग की जा रही है और लोगों को गोली मारी जा रही है… क्या यही कानून व्यवस्था है?…अपराधियों को कोई डर नहीं है… महायुति और भाजपा की नीतियों ने राजनीति को बदनाम कर दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने सौपी चुनाव आयोग को 20 विधानसभा सीट की लिस्ट, कहा ‘ईवीएम से हुई छेड़छाड़, जांच किया जाए’

मो0 कुमेल डेस्क: हरियाणा चुनावो में मतगणना के दरमियान से ही कांग्रेस चुनावो की निष्पक्षता…

3 hours ago

पीएम मोदी पर हमलावर होते हुवे बोले खरगे ‘नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं कि कांग्रेस अर्बन नक्सल की पार्टी है, उनकी ही पार्टी टेररिस्ट की पार्टी है

ईदुल अमीन डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर अर्बन नक्सल का आरोप लगाये जाने…

5 hours ago

गज़ा स्थित जबालिया रिफ्यूजी कैम्प पर इसराइल के हमले में 20 लोंगो की मौत

शफी उस्मानी डेस्क: इसराइल ने ग़ज़ा पर एक और हमला किया है, जिसमें कम से…

6 hours ago

बोले सांसद असद्दुदीन ओवैसी ‘हरियाणा चुनाव मोदी जी गलती से जीत गए, हम तो वह थे नही वरना लोंग कहते हम उनकी बी टीम है’

मोनू अंसारी डेस्क: हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय…

6 hours ago

गुजरात: निजी कंपनी की दीवार गिरने से 6 लोंगो की मौत

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के मेहसाणा ज़िले के कड़ी तालुका के जासलपुर गांव में एक…

7 hours ago