Varanasi

कथित रूप से पैसो के लेनदेन का वीडियो वायरल होने पर सख्त एक्शन में आये पुलिस आयुक्त, जंसा थानाध्यक्ष बैद्यनाथ सिंह लाइन हाजिर

माही अंसारी

वाराणसी: पुलिस की छवि को लाख वाराणसी पुलिस कमिश्नर साफ़ सुथरी बनाने की कोशिश में लगे हुवे है। मगर कोई न कोई ऐसा घटनाक्रम सामने आ जाता है, जो विभाग के छवि पर सवालिया निशान खड़ा करता है। ताज़ा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित रूप से पैसे के लेनदेन के एक वीडियो का है, जिस पर कार्यवाही करते हुवे वाराणसी पुलिस आयुक्त ने जंसा थानाध्यक्ष बैद्यनाथ सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। उनकी जगह इंस्पेक्टर दुर्गा सिंह को जंसा थाने का नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

यही नही बैद्यनाथ सिंह के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। बीते दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हुआ, जिसमें थानाध्यक्ष बैद्यनाथ सिंह और एक सिपाही दो लोगों से पैसे के लेनदेन की बात करते दिखाई दे रहे थे। आरोप है कि जंसा थानाध्यक्ष और सिपाही ने एक बाउंड्री वॉल बनवाने के लिए 40 हजार रुपये लिए थे। जब बाउंड्री वॉल का निर्माण नहीं हो पाया, तो सिपाही ने 26 हजार रुपये लौटा दिए, लेकिन बाकी के 14 हजार रुपये देने से इनकार कर दिया। इस घटना के बाद वीडियो वायरल हुआ और मामले की जांच शुरू की गई।

वीडियो की जांच कमिश्नरेट के गोमती जोन के एडीसीपी आकाश पटेल ने की। जांच के बाद, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बैद्यनाथ सिंह को लाइन हाजिर करने का आदेश जारी किया। पुलिस आयुक्त ने बताया कि आगे की कार्रवाई विभागीय जांच की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

32 mins ago

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

ईदुल अमीन वाराणसी: शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को मां ब्रह्मचारिणी के दर्शन के…

2 hours ago