National

बेकसूर था साबिर मलिक जिसको नफरती भीड़ ने खुद जाँच अधिकारी और न्यायधीश बनकर पीट-पीट ले लिया था जान, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा कि उक्त मांस ‘गो-मांस’ नही था, देखे वीडियो ज़ालिम भीड़ ने किस बेरहमी से पीटा था एक अकेले बेकसूर को

तारिक आज़मी

डेस्क: गोमांस के शक में 27 अगस्त को चरखी-दादरी जिले के बाढड़ा कस्बे में पश्चिम बंगाल निवासी युवक साबिर मलिक की हत्या की गई थी। उसका शव हंसावास खुर्द के समीप बरामद हुआ था। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया था। हंसावास खुर्द के समीप बनी प्रवासी श्रमिकों की झुग्गियों के बर्तनों से बरामद मांस के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। जिसके बाद जांच रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। जांच रिपोर्ट में गौ मांस की पुष्टि नहीं हुई है। जिस मांस का नामूना लिया गया था वो किसी अन्य जानवर है।

बताते चले की जब इस मामले ने सोशल मीडिया पर खुद का सर उठाया और वीडियो वायरल हुआ तो  मामले ने तूल पकड़ा जिसके बाद पुलिस ने हत्यारोपियों 8 लोंगो को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के बाद हंसावास खुर्द की झुग्गियों से नमूने लिए गए थे और जांच के लिए फरीदाबाद के सरकारी लैब में भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट आने पर यह साबित हो गया है कि साबिर मलिक बेकसूर था। उसको झूठे आरोप में भीड़ ने पीट पीट कर मार डाला था।

गोमांस के शक में 27 अगस्त को चरखी-दादरी जिले के बाढड़ा कस्बे में पश्चिम बंगाल निवासी युवक साबिर मलिक की हत्या की गई थी। उसका शव हंसावास खुर्द के समीप बरामद हुआ था। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया था। हंसावास खुर्द के समीप बनी प्रवासी श्रमिकों की झुग्गियों के बर्तनों से बरामद मांस के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। जिसके बाद जांच रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। जांच रिपोर्ट में गौ मांस की पुष्टि नहीं हुई है। जिस मांस का नामूना लिया गया था वो किसी अन्य जानवर है।

जानकारी के मुताबिक, बाढड़ा कस्बे के सतनाली रोड पर लंबे समय से असम और बंगाल के मुस्लिम परिवार झुग्गियों में रह रहे हैं। वहीं उन्मादी और नफरती सोच रखने वाली भीड़ ने उन परिवार द्वारा खाने के लिए गोमांस का प्रयोग करने का आरोप लगाया गया था और खुद ही इन्साफ की लाठी लेकर बस्ती में घुस गए। खुद जांच अधिकारी बने और खुद ही जब बनकर फैसला सुनाकर साबिर मलिक नाम के युवक की पीट पीट कर जान ले लिया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस से आरोपियों ने गोमांस प्रयोग करने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज करने की बात कही थी।

pnn24.in

Recent Posts

गैंगेस्टर लारेंस बिश्नोई को विधायक बनाना चाहती है एक पार्टी, उत्तर भारतीय विकास सेना ने रिटर्निंग अफसर से माँगा नोमिनेशन फार्म

ईदुल अमीन डेस्क: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से एक तबका लारेंस गैंगेस्टर लारेंस…

6 hours ago

घरेलु पिच पर 12 साल बाद टेस्ट सीरिज़ हारा भारत, कमज़ोर समझी जाने वाली न्यूज़ीलैंड ने जीता दूसरा टेस्ट मैच

शफी उस्मानी डेस्क: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों के टेस्ट…

7 hours ago

जर्मनी, रूस और अफगानिस्तान ने किया ईरान पर इसराइल के हमले की निंदा

मो0 कुमेल डेस्क: शनिवार सुबह ईरान पर किए गए इसराइल के हवाई हमले की अंतरराष्ट्रीय…

7 hours ago

अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस उतरी सड़क पर

ए0 जावेद वाराणसी: वाराणसी में त्योहारों के मद्देनज़र अतिक्रमण के खिलाफ शासन के निर्देश पर…

7 hours ago

ईरान ने कहा ‘इसराइली हमलो को सफलता पूर्वक रोका गया, दो सैनिको की मौत’

तारिक खान डेस्क: ईरान ने इजरायल के हमलों की पुष्टि कर दी हैi ईरानी एयर…

11 hours ago