Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने पहली बैठक में ही पास किया पूर्ण राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव

निसार शाहीन शाह

डेस्क: मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह की अगुवाई वाली जम्मू कश्मीर सरकार की नई कैबिनेट ने जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है। शनिवार को कैबिनेट ने जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से आग्रह किया है।

जम्मू कश्मीर सूचना विभाग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री इस संबंध में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के लिए आने वाले दिनों में नई दिल्ली जाएंगे। कैबिनेट ने ये भी फ़ैसला किया है कि जम्मू कश्मीर विधानसभा का सत्र चार नवंबर को बुलाया जाए। इसके लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से गुज़ारिश की गई है, साथ ही ये भी कहा गया है कि वो सत्र को संबोधित करें।

विधानसभा चुनाव के दौरान क्षेत्रीय दलों ने जम्मू कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य की मांग को लगातार उठाया था। विधानसभा चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत मिला जिसके बाद उमर अब्दुल्लाह ने जम्मू कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली के सीआरपीऍफ़ स्कूल के बाहर धमाका, सीएम आतिशी ने कहा ‘बम धमाके की घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार इलाक़े में स्थित सीआरपीएफ़ स्कूल के…

5 hours ago

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर हुआ शिवसेना शिंदे गुट में शामिल

आदिल अहमद डेस्क: पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभियुक्त श्रीकांत पंगारकर ने…

9 hours ago