Varanasi

वाराणसी: भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित रेवड़ी तालाब में अकारण ही युवक ने फरसे से हमला कर कई को किया घायल, पुलिस गिरफ्त में कथित मानसिक विक्षिप्त युवक

तारिक आज़मी

वाराणसी: वाराणसी के रेवड़ी तालाब में आज देर शाम एक नेपाली युवक के द्वारा  हाथो में फरसा लेकर अकारण ही मुस्लिम वर्ग को निशाने पर लेते हुवे फरसे से राहगीरों पर जानलेवा हमला करने लगा। उसके इस हमले में मिल रही अपुष्ट जानकारी के अनुसार 5-7 लोंग घायल हुवे है। जिसमे 2 गंभीर रूप से घायल है। जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार नेपाल निवासी प्रकाश मांझी आज देर शाम  हाथो में फ्वाडा लेकर भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित रेवड़ी तालाब के पास पंहुचा। काफी देर तक वह हाथो में फावड़ा लेकर इधर उधर टहलता रहा और फिर आने जाने वाले मुस्लिम समाज के लोंगो पर अचानक जानलेवा हमला कर बैठा। उसके इस हमले में कई लोंग घायल हो गए।

इस दरमियान आसपास के युवको ने घेर कर प्रकाश को पकड़ लिया। वही घटना के सम्बन्ध में जानकारी हासिल होने पर मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर प्रकाश मांझी को अपनी हिरासत में लेकर तत्काल घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा जहा दो लोंगो को गम्भीर चोट के कारण उनका इलाज चल रहा है और तीन अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार करके छोड़ दिया गया है।

इस मामले में इस्पेक्टर भेलूपुर से फोन पर हुई हमारी बातचीत में उन्होंने आरोपी के हिरासत की पुष्टि किया है। साथ ही बातचीत में बताया कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है। मामले में अग्रिम जांच चल रही है। वही मामले को लेकर उत्तेजित मुस्लिम समाज के लोंगो ने थाने का घेराव कर डाला और कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग करने लगी। पुलिस ने आश्वासन देकर भीड़ को शांत करवाया है। लिखित तहरीर के अनुसार पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है।

बुद्धवार रात भी सांप्रदायिक माहोल ख़राब करने की किया था प्रकाश मांझी ने कोशिश

हमारे सहयोगी मोनू अंसारी ने स्थानीय सूचनाओं के आधार पर बताया कि चाय की लल्लन होटल देर रात पॉवर लूम चलाने वाले ग्राहकों के लिए खुला रहता है। पॉवर लूम पर रात के शिफ्ट में मजदूरी करने वाले मजदूर तबके के बुनकर रात में थकान के दरमियान यहाँ से चाय पीते है। जिसके कारण दूकान पर मुस्लिम समाज के युवक दिखाई देते है। कल बुद्धवार को देर रात लगभग एक बजे के करीब प्रकाश मांझी अपने कुछ साथियों के साथ लल्लन होटल पर आया और सांप्रदायिक नारों सहित धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले नारे लगाने लग गया।

स्थानीय लोंगो के अनुसार मामले की जानकारी पुलिस को दिया गया। अन्य लोंगो की आपत्ति के बाद प्रकाश वहा से अपने साथियों के साथ चला गया था। पुलिस सूत्र बताते है कि इस घटना की जानकारी विभाग में आने के बाद मामले में जांच चल रही थी तभी आज प्रकाश मांझी ने यह दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे डाला।

pnn24.in

Recent Posts

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा सरकार से विश्नोई गैंग या अन्य गैंग के अपराधी सदस्यों के प्रत्यर्पण की किया है मांग’

आफताब फारुकी डेस्क: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बिश्नोई गैंग के सदस्यों…

13 hours ago

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा ‘कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है, मगर सबूत नही दे रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: पिछले कुछ समय से भारत और कनाडा के बीच संबंध लगातार ख़राब…

14 hours ago

छत्तीसगढ़: हसदेव में पेड़ो की कटाई करने पहुची टीम की ग्रामीणों से झड़प, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

ईदुल अमीन डेस्क: छत्तीसगढ़ में हसदेव में पेड़ों की कटाई के लिए पहुंची टीम के…

14 hours ago

लखीमपुर खीरी: बोले सीडीओ ‘पराली को जलाएं नहीं, करें इसका बेहतर उपयोग’

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से बुधवार को…

14 hours ago

अपने परिवार से बिछड़े दर्शन करने आये गुजरात के बुज़ुर्ग, चेतगंज पुलिस के प्रयास से मिला बिछड़ा परिवार

ए0 जावेद वाराणसी: गुजरात से दर्शन करने आये बुज़ुर्ग आज अपने परिवार से बिछड़ गए…

15 hours ago