Politics

चुनावो की घोषणा के साथ कांग्रेस ने किया झारखण्ड और महाराष्ट्र में वरिष्ठ पर्यवेक्षको की नियुक्ति

अनुपम राज

डेस्क: चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा कर दी। महाराष्ट्र में एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं झारखंड में दो चरण में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। दोनों राज्यों में मतगणना 23 नवंबर को होगी। इस बीच कांग्रेस ने दोनों राज्यों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारिक़ अनवर, अधीर रंजन चौधरी और भट्टी विक्रमार्क मल्लू को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वहीं कांग्रेस ने मुंबई और कोंकण के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और जी परमेश्वर को ज़िम्मेदारी दी है। पार्टी ने महाराष्ट्र के विदर्भ (अमरावती और नागपुर) के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उमंग सिंघार को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

कांग्रेस ने पश्चिम महाराष्ट्र के लिए टीएस सिंह देव और एमबी पाटिल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। पार्टी ने उत्तरी महाराष्ट्र की ज़िम्मेदारी डी। अनसूया सीताक्का और सैयद नासिर हुसैन की दी है। इसके अलावा मराठवाड़ा के लिए कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उत्तम कुमार रेड्डी को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है।

pnn24.in

Recent Posts

बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कहा ‘चुनाव आना और सांप्रदायिक हिंसा भड़कना कोई इत्तेफाक नही है’

मो0 कुमेल डेस्क: उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को मूर्ति विसर्जन के बाद हुई…

3 hours ago

एग्जिट पोल पर बोले मुख्य चुनाव आयुक्त ‘प्रेस के लिए अत्ममंथन की ज़रूरत है’

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद अधिकतर एग्जिट पोल ने राज्य में कांग्रेस…

4 hours ago

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुवे कहा ‘इलेक्शन कमीशन भाजपा के निर्देश पर काम करता है’

फारुख हुसैन डेस्क: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा है कि चुनाव आयोग भाजपा के निर्देश…

6 hours ago

बहराइच हिंसा पर बोली मायावती ‘ऐसे हालात में शासन प्रशासन की नियत और निति पक्षपाती नही बल्कि पूरी तरह से कानूनवादी होनी चाहिए’

तारिक खान डेस्क: बहराइच हिंसा पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने सोशल…

7 hours ago