संसद के बाहर रातभर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ चला धरना, पढ़ें क्या थी वजह

संजय ठाकुर

डेस्क: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से सोमवार को पूरे मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के सदन में इस बात को उठाने के बाद उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने ध्वनिमत से संजय सिंह को निलंबित किया था।

इस निलंबन का आम आदमी पार्टी, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने विरोध किया। इन सांसदों ने संसद परिसर के बाहर रात भर अपना प्रदर्शन जारी रखा। ये प्रदर्शन मंगलवार सुबह तक जारी है। संजय सिंह ने ट्वीट किया- ”हर रात की सुबह होती है। संसद का परिसर। बापू की प्रतिमा। मणिपुर को न्याय दो।”

संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ”कारगिल का योद्धा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ रहा है। मैंने तो देश की रक्षा के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर किया मगर मेरी पत्नी के साथ ऐसी दरिंदगी क्यों हुई? जरा सी भी संवेदना है तो उठो, जागो और मोदी सरकार से सवाल पूछो।”

समाचार एजेंसी एएनआई पर राज्यसभा सांसदों के धरने का एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में सांसद मणिपुर के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, ”रात के 10:30 हो रहे हैं हम सांसद साथी संसद भवन के अंदर गॉंधी जी की प्रतिमा के नीचे बैठे गा रहे हैं।”

मेरी साँसो पे पहरा भला किसलिए

रूह पर ज़ख़्म गहरा भला किसलिए

मेरे लोगों के घर, जान और माल का

मोल कुछ भी न ठहरा भला किसलिए

सर पटकने गली किसकी जाएँ,सुनो

मैं मणिपुर हूँ मेरी सदायें सुनो

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *