मुख्य आरक्षी पर गोली चलाने वाला बदमाश मुठभेड़ के दौरान हुआ गिरफ्तार

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): लखीमपुर खीरी जिले में जहां लगातार क्राइम का ग्राफ बढ़ता नज़र आ रहा था, वही अब पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने के लिए तैयार हो चुकी है। पुलिस की पैनी निगाह अब सोशल मीडिया से लेकर हर संदिग्धों पर रहेगी। दरअसल सोमवार की देर रात 1:00 बजे सोशल मीडिया पर रील बनाकर अवैध असलहों का प्रदर्शन करने वाले शूटर बदमाश शैलेश गुप्ता को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है।

इसका खुलासा जिले के पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने एक प्रेस वार्ता के दौरान किया है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया है कि बीते 23 अप्रैल को मैगलगंज थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान एक सिपाही ने एक चोर को पकड़ा था उसको बचाने के लिए दूसरे चोर ने सिपाही को गोली मार दी थी और फरार हो गया था तब से पुलिस लंगड़ा ऑपरेशन के तहत टीम बनाकर इन सभी की तलाश कर रही थी।

इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि सोशल मीडिया पर इन दिनों रील बनाकर असलहों का प्रदर्शन कर दहशत फैलाने वाले एक युवक शैलेश गुप्ता की वीडियो वायरल हो रही है, जिसके बाद पुलिस लगातार युवक शैलेश की कारगुजारी पर नजर रखने लगी। तब पुलिस को पता चला कि यह युवक शैलेश गुप्ता और कोई नहीं बल्कि शूटर बदमाश है जिसने चोरी की वारदात को रोकने वाले मुख्य आरक्षी पर गोली चलाने का दुस्साहस किया था ।

बताते चले कि हेड कांस्टेबल अनिल चौहान कॉन्स्टेबल राहुल कुमार के साथ कोबरा बाइक से गस्त कर रहे थे तभी उनको सूचना मिली की कुछ चोर एक घर में चोरी करने की योजना बना रहे हैं। इसी दौरान मुख्य आरक्षी अनिल चौहान ने रवि गुप्ता नाम के मुख्य आरोपी चोर को पकड़ लिया और बाकी के लोग भाग निकले।

आरोपी शैलेश गुप्ता ने अपने साथी की छुड़ाने के लिए मुख्य आरक्षी के सीने पर गोली मार दी जिससे आरक्षी गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद बीती रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान जहां शूटर शैलेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उसके अन्य साथी तौसीफ रवि त्रिवेदी और रहीस को भी गिरफ्तार किया गया है जिनके पास चोरी का 58000 और अवैध असलहा भी बरामद हुए हैं। फिलहाल सभी आरोपियो को संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *