महिला आरक्षण बिल पर बोली बीआरएस सांसद के0 कविता- ‘बीजेपी के पास ऐतिहासिक मौका है’

आदिल अहमद

डेस्क: बीआरएस सांसद के0 कविता ने महिला आरक्षण बिल को केंद्रीय कैबिनेट की मंज़ूरी मिलने की खबरों पर खुशी ज़ाहिर की है। सोमवार को संसद के विशेष सत्र के पहले दिन की कार्यवाही के बाद शाम को कैबिनेट की बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कैबिनेट ने बैठक में महिला आरक्षण बिल को मंज़ूरी दे दी है। हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

के0 कविता ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा- “जो भी इसका श्रेय लेना चाहते हैं, लेने दीजिए। समस्या यह नहीं है, बस सभी को बिल के समर्थन में वोट करना चाहिए न कि इस पर आपत्ति जतानी चाहिए। अगर हम महिला आरक्षण बिल के 28 साल के इतिहास पर नजर डालें तो अलग-अलग समय पर अलग-अलग पार्टियों ने अलग-अलग मुद्दों पर आपत्ति जताई है, इस सरकार के पास इसे अकेले के दम पर बिल को पारित करने का ऐतिहासिक अवसर है। केवल बीजेपी के पास ही इस बिल को पास करने के लिए पर्याप्त बहुमत है।”

बताते चले कि 1996 में एचडी देवगौड़ा की सरकार ने महिला आरक्षण बिल लागू करने की बात कही थी। उस वक्त देवगौड़ा ने कहा कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा, जिससे सत्ता में उनकी भागीदारी में बढ़ोत्तरी हो। लेकिन आज तक ये बिल पारित नहीं किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *