इसराइल हमास जंग: गज़ा में ताज़ा इसराइली हमले से 73 फलस्तीनियों की मौत, 99 घायल

आफताब फारुकी

डेस्क: ग़ज़ा में हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान इसराइल के हवाई हमलों में 73 लोगों की मौत हुई है और 99 लोग घायल हुए हैं। रिपोर्टों के मुताबिक़ रविवार को इसराइली सेना ने उत्तरी ग़ज़ा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर हवाई हमले किए थे, जिनमें दर्जनों लोगों की मौत हुई थी।

जबालिया की तस्वीरों में क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबे में शव दबे नज़र आ रहे हैं। इनमें ज़्यादातर बच्चों और महिलाओं के हैं। हालांकि इसराइली सेना का कहना है कि उसने हमास के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। उधर रविवार को ही क़ब्ज़े वाले वेस्ट बैंक से भी हिंसा की कई ख़बरें सामने आईं। रामल्लाह स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ जेनिन शहर में इसराइली रेड के दौरान सात लोगों की मौत हो गई।

इसराइली सेना का कहना है कि रेड के दौरान उनका एक वाहन विस्फोटक से टकरा गया और इसमें एक इसराइली सीमा अधिकारी की मौत हो गई। वहीं कई अन्य घायल हो गए। जेनिन ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर इसराइली सुरक्षा बलों पर हमले की जिम्मेदारी ली है। इसराइली सेना ने कहा है कि उसने आज ख़ान यूनिस में 10 ‘आतंकियों’ को मार गिराया है। इसराइली पुलिस का कहना है कि लेबनान से सटी सीमा के पास किर्यत शमोना शहर में एक रॉकेट गिरा है। हालांकि इसमें किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *