राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को मणिपुर सरकार ने इम्फाल में अनुमति देने से किया इंकार

ईदुल अमीन

डेस्क: मणिपुर सरकार ने बुधवार को राज्य की मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा इंफाल से शुरू की जाने वाली प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। मणिपुर कांग्रेस पार्टी ने औपचारिक रूप से 2 जनवरी को एक लिखित आवेदन दाखिल कर 14 जनवरी को इंफाल पूर्वी जिले के हट्टा कांगजेइबुंग मैदान से रैली शुरू करने की अनुमति मांगी थी।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि मणिपुर सरकार ने राज्य में ताजा हिंसा के बाद ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मेघचंद्र सिंह के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस नेताओं के‌ एक दल ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता मेघचंद्र ने पत्रकारों के समक्ष कहा, ‘मुख्यमंत्री ने 14 जनवरी को होने वाली रैली शुरू करने के लिए ‘ग्राउंड परमिशन’ जारी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने इसका एकमात्र कारण नाजुक कानून व्यवस्था की स्थिति बताई है।’ कांग्रेस नेता ने सरकार के इस रवैए की आलोचना की है।

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा था कि इंफाल पूर्वी जिले में जमीन के इस्तेमाल की अनुमति देने के फैसले पर सक्रिय विचार किया जा रहा है। उनकी सरकार विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस पर फैसला करेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होकर नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से होकर गुजरने वाली है। इस यात्रा का समापन 20 मार्च को मुंबई में होना है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *