श्रृंगवेरपुर प्रयागराज: एनएचआई की लापरवाही से ग्रामीण हलाकान, मुसीबत का सबब बन गई है पुलिया

अबरार अहमद

श्रृंगवेरपुर प्रयागराज: पहली बरसात में नेशनल हाइवे के नीचे बना पुल पानी से लबालब हो गया। ग्रामीणों को आने जाने के लिए एकमात्र रास्ता है जो पूर्ण रूप से ब्लॉक होकर पानी भर गया है जिसकी सुध एन एच आई के अधिकारियों को नहीं है। ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाअधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए न्याय की मांग किया है।

दिल्ली वाया कानपुर नेशनल हाईवे के बीच हजारों छोटे-छोटे गांव हैं, आमजन के निकासी के लिए एन एच आई ने पुल बना रखा है। जहां से ग्रामीण अपने रोजमर्रा की सामग्री खरीदने के लिए उसी पुल से गुजरते हुए बाजार जाते हैं। हाल ही में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम भगवान की कर्मभूमि श्रृंगवेरपुर धाम से सटे कई पुलों में पानी भर गया है, जो निकलने का कोई नाम नहीं ले रहा है। ऐसी स्थिति में एन एच आई के अधिकारी निरीक्षण तो दूर शिकायत को सुनना भी पसंद नहीं कर रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला श्रृंगवेरपुर धाम के भैरव पुर, रानीगंज, बरूईपुर, रामनगर, श्रृंगवेरपुर धाम को जोड़ने वाली पुलिया पानी से लबालब है ग्रामीणों को अनेकों दूर के रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। मौजूदा हालात में मनोज कुमार केसरवानी, बब्बू होटल, शादाब रामनगर, मोहम्मद अबरार मेडिकल, नौशाद टेलर, अमन चौरसिया, मज्जन, राजकुमार, प्रेमचंद अंबेडकर, डॉक्टर इमरान, अज्जन आदि लोगों ने आरोप लगाया है की यही रास्ते से हमारे रोजमर्रा के समान व व्यवसाय के लिए सुबह भोर में ही जाना पड़ता है।

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि कई बार अन्य ग्रामीण व स्कूली बच्चे गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं और दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। लेकिन जिला प्रशासन से लेकर एनएचआई अधिकारी इसकी सुध लेने से भाग रहे हैं। हालांकि लोगों का आरोप है कि अब बरसात के मौसम में समय रहते इसकी व्यवस्था नहीं की गई तो पूर्ण रूप से पुलिया बंद हो जाएगी जिससे ग्रामीणों के भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *