लखनऊ में हुई बारिश से विधानसभा में भरा पानी, शिवपाल ने तंज़ कसते हुवे कहा ‘बजट की सबसे बड़ी आवश्यकता विधानसभा को है, एक मुसलाधार बारिश में ये हाल है तो बाकि प्रदेश भगवान भरोसे है’

मो0 कुमेल

डेस्क: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बारिश की वजह से उमस से राहत तो मिली लेकिन विधानसभा में पानी भर गया। इसकी वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधानसभा से दूसरे गेट से जाना पड़ा। बारिश की वजह से नगर निगम के दफ़्तर में भी पानी भर गया वहां स्कूल से लौटने वाले बच्चों को और ऑफिस से घर लौटने वालों को भी जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा।

शहर के कई इलाक़ों में पानी भरा। हज़रतगंज और गोमतीनगर जैसे पॉश इलाक़ों में जलभराव की समस्या देखने को मिली है। हालांकि लखनऊ के लोग बारिश से खुश हैं कि उमस से राहत मिली वहीं जलभराव से परेशान भी दिखाई दिए हैं। लखनऊ के आम नागरिको का कहना है कि, काफ़ी उमस थी लेकिन बारिश ने उमस से तो राहत दे दी है पर घर वापस लौटने पर जलभराव की वजह से कई बार बाइक बंद करके पैदल ही पार करना पड़ा है।

बारिश की वजह से अपने बच्चे को स्कूल से लेने आईं अभिभावको को भी मुश्किल का सामना करना पडा। बारिश और जलजमाव की वजह से राजनीति भी शुरू हो गयी है। समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने एक्स पर लिखा है, ‘बजट की सबसे अधिक आवश्यकता उत्तर प्रदेश विधानसभा को है, एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाक़ी प्रदेश भगवान भरोसे है।’ मौसम विभाग में वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने कहा कि लखनऊ में तक़रीबन 52 एमएम बारिश हुई है, वहीं प्रदेश के कई ज़िलों में भी छिटपुट बारिश की ख़बर है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *