कानून बनाने से पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रो से मुलाकात

आफताब फारुकी

डेस्क: दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच पहुंची। आतिशी के मुताबिक़ दिल्ली सरकार क़ानून बनाने से पहले छात्रों से बात करना चाहती है। आतिशी ने कहा कि उन्होंने आज हमें यहां बुलाया। जो क़ानून दिल्ली सरकार लेकर आने वाली है उसे लेकर हम यहाँ तैयारी करने वाले छात्रों से मिलने आए हैं। हम यहाँ छात्रों की मांगों को लेकर बात करने आए हैं।

आतिशी ने आज दिल्ली सचिवालय में भी यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों से मुलाकात की थी। दिल्ली सरकार ने कहा है कि वो कोचिंग संस्थानों को लेकर नया क़ानून लाने जा रही है। वहीं भाजपा नेता जया प्रदा भी राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंची। लेकिन छात्रों ने जया प्रदा का भी विरोध किया और ‘वी वान्ट जस्टिस’ के नारे लगाए।

छात्रों के एक समूह ने एमसीडी कमीश्नर से भी मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के बाद छात्रों ने कहा, “यह मुलाक़ात सार्थक रही है। हमें यह आश्वासन दिया गया है कि हमारी जो मांगे एमसीडी के तहत आती हैं उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।” छात्रों ने कहा कि एमसीडी बाक़ी एजेंसियों के साथ भी बात-चीत कर रही है, क्योंकि इसमें काई सारी एजेंसियों की भूमिका है। साथ ही छात्रों ने यह भी कहा कि मुआवजे से संबंधित और हमारी जो अन्य मांगें हैं अगर वो समय पर पूरी नहीं हुई तो इस बार हम विधानसभा का घेराव भी करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

वही दुसरे तरफ राजेंद्र नगर हादसा मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि वो तीन यूपीएससी अभ्यर्थियों की मौत के मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगी। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में शनिवार को राऊज आईएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पानी घुसने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *