नवागत बाल विकास परियोजना अधिकारी ने किया पदभार ग्रहण

रेयाज अहमद

गाजीपुर: जनपद गाजीपुर के विकासखंड मोहम्मदाबाद में नवागत बाल विकास परियोजना अधिकारी अरुण कुमार दुबे ने पदभार ग्रहण किया। यह पद विगत दिनों से रिक्त पड़ा हुआ था। अरुण कुमार दुबे ने पदभार संभालते ही कहा कि वह क्षेत्र में बाल विकास परियोजना को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पूर्णतः पालन किया जाएगा, ताकि बच्चों के विकास में कोई भी बाधा न आए।

पत्रकारों से वार्तालाप के दौरान अरुण कुमार दुबे ने क्षेत्र में बाल विकास परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्वस्थ और पोषित बनाने के लिए पुष्टाहार की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर समय पर और सही मात्रा में पुष्टाहार पहुंचाने की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

दुबे ने बताया कि पुष्टाहार की आपूर्ति में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की अनियमितता या ब्लैकमेलिंग की शिकायत मिलती है, तो तुरंत जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नवागत अधिकारी ने कहा कि वह नियमित रूप से आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करेंगे और वहां की समस्याओं को समझकर उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि वे क्षेत्र के सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

इसके साथ ही, अरुण कुमार दुबे ने सभी लोगों से अपील की कि वे बाल विकास परियोजना के तहत दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाएं और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सीधे उनसे संपर्क करें। उन्होंने कहा कि बच्चों का विकास और स्वास्थ्य उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। दुबे ने भरोसा दिलाया कि वे उनकी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करेंगे और उनके काम को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *