अपने ही लोकसभा क्षेत्र में विरोध का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गाडी छोड़ बाइक से निकल गए

अनिल कुमार

पटना: बेगूसराय में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को विरोध का सामना करना पड़ा। जहां अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एएनएम ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को घेरकर जमकर हंगामा किया। वहीं, हंगामा देख केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह वहां से जैसे-तैसे निकल कर चले गए।

गिरिराज सिंह कुंदन सिंह और राजकुमार सिंह के साथ डाक बंगला रोड स्थित उमर बालिका गर्ल्स स्कूल के पास पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसी दौरान कैंटीन चौक के पास उनके घेराव का प्रयास किया गया। काफिले के नहीं रुकने पर दर्जनों एएनएम पैदल ही गर्ल्स स्कूल पहुंची और उन्होंने कार्यक्रम खत्म होते ही गिरिराज सिंह के वाहन को घेर जमकर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही साथ संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और वे अपनी 12 सूत्री मांगों से उन्हें अवगत कराने लगीं।

गौरतलब है कि पिछले 22 जुलाई से बिहार चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मी संघ के बैनर तले दर्जनों एएनएम कार्य बहिष्कार पर हैं। उन लोगों की 12 सूत्री मांगों में सबसे प्रमुख समान काम के लिए समान वेतन की मांग है। लेकिन कर्मियों का आरोप है कि जिला प्रशासन और सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कर्मियों ने बताया कि एक ही काम के लिए कुछ कर्मियों को अस्सी हजार से एक लाख तक वेतन दिया जाता है। जबकि उन्हें महज दस से पंद्रह हजार रुपए में सुबह नौ बजे से शाम पांच तक काम करना पड़ता है।

कर्मियों ने आरोप लगाया कि जैसे ही उन लोगों ने गिरिराज सिंह को अपना मांग पत्र सौंपने की कोशिश की, वैसे ही गिरिराज सिंह अपनी गाड़ी छोड़कर बाइक से फरार हो गए। वहीं, इसके आधे घंटे बाद पुलिस ने मंत्री का वाहन मुक्त कराया। जबकि आक्रोशित एएनएम ई-रिक्शा से शक्ति वाटिका को रवाना हो गईं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *