हाटा ग्राम सभा में अनियंत्रित जलस्तर बना ‘वाटर पार्क’, सुरक्षा को लेकर प्रशासन की चेतावनी

रेयाज अहमद

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): हाल ही में गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील स्थित हाटा ग्राम सभा में मगई नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। इस बढ़े हुए जलस्तर ने ग्राम सभा के कुछ हिस्सों को जलमग्न कर दिया है, जिससे क्षेत्र के लोग इसे अनौपचारिक ‘वाटर पार्क’ के रूप में उपयोग कर रहे हैं।

यहां छोटे-बड़े बच्चे पानी में कूदते और खेलते नजर आ रहे हैं, लेकिन यह मस्ती किसी भी समय गंभीर हादसे में बदल सकती है। मगई नदी में बढ़ते जलस्तर को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से भी प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान बनाए गए अस्थायी जलाशय को स्थानीय लोग मनोरंजन का साधन समझ रहे हैं। मगर अधिकारियों ने चेताया है कि यह क्षेत्र खेलकूद के लिए नहीं, बल्कि पानी रोकने के उद्देश्य से तैयार किया गया है।

प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे इस जल क्षेत्र में सावधानी बरतें। खासकर बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया गया है कि वे अपने बच्चों को नदी में न जाने दें। हाटा ग्राम सभा में नदी के पानी के साथ खेलने की मस्ती गंभीर खतरे में बदल सकती है। स्थानीय नागरिक भी इस बात पर जोर दें ,कि लोग जलस्तर की गंभीरता को समझें और सावधानी बरतें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *