भदोही: ज़मानत पर जेल से छूटे अपहरण आरोपी वीर पाण्डेय कथित तौर पर नाबालिग का दुबारा अपहरण कर एक महीने तक करता रहा यौन उत्पीडन

निलोफर बानो

वाराणसी: भदोही जिले के कोईरोना थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक और आश्चर्यचकित करने वाली घटना सामने आई है। जेल से अपहरण के मामले में ज़मानत पर रिहा होकर आये आरोपी ने उसी नाबालिग को कथित तौर पर दोबारा अपहरण कर उसका एक महीने तक लगातार यौन उत्पीडन किया। पुलिस ने आरोपी वीर पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ये घटना जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र की है। आरोपी वीर नाथ पांडे मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले का रहने वाला है और पहले भी इसी नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को सोमवार (9 सितंबर) को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी पांडे ने कथित तौर पर 5 अगस्त को किशोरी का फिर से अपहरण कर लिया था और एक महीने तक उसका यौन उत्पीड़न करता रहा।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक शिकायत मई 2024 में लड़की के पिता ने कोइरौना थाने में दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी लापता है, जिसके कारण अपहरण की एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद पुलिस जांच में लड़की की बरामदगी हुई और पांडे को जेल में डाल दिया गया। कोइरौना के थाना प्रभारी (एसएचओ) मनोज कुमार ने बताया, ‘पांडे ने जेल से ज़मानत पर बाहर आने के बाद गत पांच अगस्त की देर शाम पीड़िता किशोरी जब शौच के लिए बाहर गई थी, तो उसका अपहरण कर लिया।

एसएचओ मनोज कुमार ने बताया कि इसके बाद आरोपी दो सितंबर को किशोरी को जिले के जंगीगंज रेलवे स्टेशन के पास छोड़कर फरार हो गया था। किशोरी ने उसी दिन थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई।’ इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की बलात्कार और अपहरण की संबंधित धाराओं तथा पॉक्सो अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर किशोरी की मेडिकल जांच कराई गई है। मेडिकल रिपोर्ट में भी रेप की पुष्टि हुई  है और अदालत में पीड़िता का बयान दर्ज कराकर आरोपी की तलाश की जा रही थी। सोमवार को उसे इटहरा चौराहा से गिरफ्तार कर लिया गया और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *