ईद-मिलादुन्न-नबी के मौके पर होने वाली सजावटो और जुलूस के मद्देनज़र प्रशासन संग किया मरकजी यौमुन्नबी कमेटी ने बैठक, प्रशासन से तमाम इंतेज़ाम की गुजारिश, हाजी महमूद खान ने आवाम से किया ये ख़ास अपील

शफी उस्मानी

वाराणसी। दालमण्डी स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाने में मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के सदस्यों और प्रशासन के साथ एक बैठक हुई और बैठक में ईद-मिलादुन्न-नबी में मुक़द्दस मौके पर होने वाली सजावटो और निकलने वाले जुलूस के साथ दीगर प्रोग्रामो को लेकर आपसी तस्किरा हुआ। इस दरमियान सदर एवं सिकेटरी ने मरकज़ की जानिब से प्रशासन से साफ़ सफाई और विद्युत व्यवस्था के मुताल्लिक तस्किरा के साथ तमाम एख्राजात मुकम्मल करने की मांग किया गया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुवे सदर मरकजी यौमुन्नबी कमेटी ने कहा कि सरकार (नबी) के आमद की तारिख के खुशी में मरकज़ी यौमुन्नबी कमेटी इस बार भी खूबसूरत सजावट करेंगी और पूर्व संध्या पर जुलूस निकालेगी। जुलूस के बाद नातिया कलाम का मुकाबला होगा। उन्होंने बताया कि इस साल भी शहर के प्रशासनिक अधिकारियों और जिम्मेदार लोगों के साथ बैठे सम्पन्न हुई, जिसमें 15 सितम्बर को जश्न-ए-ईद-मिलादुन्नबी के यादगार जुलूस के उठने पर चर्चा की गई।

पत्रकारों से बात करते हुवे मरकज़ के मोहम्मद इमरान खान ने बताया कि जिम्मेदार साथियों ने गंगा जमुनी तहजीब के शहर में तमाम लोगों से पुरखुलूस गुज़ारिश की है कि इस यादगार जुलूस में शामिल हो कर शुकिया का मौका दें। कमेटी के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से ये गुजारिश की है कि उस दिन ट्रैफिक, सफाई एवं लाइट का मुकम्मल इन्तेजाम रखा जाये। जिससे इस यादगार जश्न को शानदार एवं खूबसूरत बनाया जाये। अन्त में मर्कज़ के जिम्मेदार साथियों ने बनारस के हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई व जिम्मेदार लोगों से तथा शहर के बुज़गों से गुज़ारिश की है कि इस जश्न में शामिल हो कर जुलूस को कामयाब बनायें।

इस दरमियान हमसे खुसूसी बात करते हुवे मरकजी यौमुननबी कमेटी के महामंत्री हाजी महमूद खान ने वक्फ अमेंडमेंट बिल के मुताल्लिक तस्किरा करते हुवे तमाम आवाम से गुजारिश किया है कि जेपीसी रायशुमारी जो कर रहा है उसमे शामिल होकर सभी लोग मेल और दीगर तरीको से इस अमेंडमेंट बिल पर अपना नजरिया जेपीसी को भेजे। उन्होंने सभी से अपील किया है कि आप इस नज़रिए को भेजने के लिए आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की वेब साईट पर जाकर वहा पर मौजूद तरीकत से अपनी रायशुमारी करे।

कार्यक्रम में मरकजी यौमुन्नबी कमेटी के हाजी शकील अहमद बबलू, हाजी महमूद खान, मो० अबरार खान, मो० इमरान खान, शकील अहमद सिद्दीकी, आगा कमाल, रेयाज़ अहमद नूर, दिलशाद अहमद, सोहराब आलम, वारिस बब्लू, हाजी समर खान, हाजी राशीद साजिद गुड्डू, राशिद सिद्दीकी, हाजी यासीन गुड्डू, हाजी एकबाल, तौकीर अहमद, फुरकान खान, शारिक खान, अज़हर आलम अज्जू, मारूफ अली इत्यादि मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *