बरेली के बाद अब मुज्जफरनगर में मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति द्वारा हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र में घर खरीदने पर हिंदूवादी संगठनो द्वारा कथित चेतावनी और महिलाओं ने हाथो में तख्ती लेकर किया प्रदर्शन

माही अंसारी

डेस्क: बरेली के बाद अब उत्तर प्रदेश के ही मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले में भी मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति के घर खरीदने से एक हिंदू बहुल इलाक़े में तनाव फैल गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वो मुस्लिम समुदाय के लोगों को वहां नहीं रहने देंगे। महिलाओं ने हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि वो अपनी कॉलोनी में किसी मुस्लिम समुदाय के परिवार को रहने नहीं देंगे। वहीं, कुछ हिंदुवादी संगठनों ने भी इसे लेकर कथित तौर पर चेतावनी दी है। इस बीच, कुछ-एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हंगामे के बाद मुस्लिम व्यक्ति ने घर वापस बेचने का फ़ैसला किया है।

घटना नई मंडी थाने के भारतीय कॉलोनी क्षेत्र की है। दरअसल, नदीम नाम के व्यक्ति ने बैंक के खुली नीलामी के दौरान संपत्ति ख़रीदी थी। इसके बाद कई संगठनों ने कहना शुरू किया कि हिंदू इलाक़े में मुस्लिम निवासियों की कोई ज़रूरत नहीं है। द हिंदू अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़, हिंदू संगठनों का आरोप है कि दर्जनों लोग खुले में नमाज़ पढ़ते हैं। आरोप ये भी है कि घर से आवाम-ए-हिंद नामक संगठन चलाया जा रहा है और नदीम संगठन के अध्यक्ष हैं। साथ ही, परिसर में मदरसा बनाने की प्लानिंग की जा रही है।

ऐसे में, मुस्लिम परिवार को इलाक़े में बसने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। अब हंगामे के बीच विवाद के केंद्र में रहने वाले घर के मालिक नदीम ने कथित तौर पर संपत्ति बेचने की योजना बनाई है। मामले में मुज़फ़्फ़रनगर पुलिस का कहना है कि घटना की जांच चल रही है और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाक़े में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। नई मंडी की DSP रूपाली राव ने द हिंदू को बताया, जांच की जा रही है। लोगों पर बिना मंजूरी के खुले में नमाज अदा करने के आरोप लगे हैं। हम नज़र रख रहे हैं। फिलहाल इलाक़े में कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है।

वहीं, आजतक के साथ बातचीत में प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक रीना देवी ने बताया कि मुस्लिमों को इलाक़े में नहीं रहने दिया जाएगा। उनकी वजह से हमारी बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं है। हम केरल की तरह यहां मारपीट नहीं करने देंगे। उनकी छत हमारे घर से बिल्कुल मिली हुई है। बंगाल में भी ये लोग हिंदुओं को निकालकर मार रहे हैं। ये लोग हिंदुओं की कॉलोनी में बसना चाहते हैं और फिर दंगा फैलाते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *