जश्न-ए-ईद मिलाद्दुन्नबी के मौके पर जगमगाया लखीमपुर

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया सहित पूरे जिले की तहसीलों में हर साल की तरह इस साल भी मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब स०अ0 की योमे पैदाइश पर ईद मिलादुन्नबी पर्व शान-ओ-शौकत के साथ मनाया गया। इस मौके पर पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया।

इसके अलावा नगर की मस्जिदों, मदरसों,मोहल्लों और घरों को रंग बिरंगी झालरों और मोमबत्तियां से रोशन किया गया। इसके साथ ही अकीदत मदों ने रविवार को पैगंबर स ०अ/ की पैदाइश के समय पर अपने स्तर पर लंगर का आयोजन किया और घरों में फातिहा कर तबर्रुक तकसीम किया गया। आपको बता दें इस मौके पर पलिया नगर के मोहल्ला महिगीरान को कुछ ऐसा रोशन किया गया जहां पर मुस्लिम अकीदत मदों के साथ-साथ हिंदू समुदाय के लोग भी रोशनी देखने के लिए पहुंच गए और सैकड़ो की संख्या में वहां भीड़ चलने लगी वही मोहल्ले के युवाओं के द्वारा जगह-जगह पर चाय,हलवा व चावल, खीर सहित विभिन्न प्रकार के पकवानों को तक्सीम भी किया गया।

मोहल्ले के युवाओं ने जगह-जगह पर सुंदर-सुंदर पार्क बनाए जिनमें सबसे ज्यादा लोगों ने पार्क में लिखे गए स्लोगनों और सऊदी अरब में मौजूद मक्का क्लॉक टावर भी युवाओं के द्वारा बनाया गया जिसके लोगों ने खूब तारीफ की । इसके अलावा मोहम्मद के नाम का लिखा सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया। पैगम्बर मोहम्मद साहब की यौम ए पैदाइश के मौके पर शहर के मस्जिदों,मदरसों व मुहल्लों में जलसा का आयोजन किया गया। जलसा में उलेमाओं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन पर रोशनी डाली। दीनी और दुनियावी जानकारी दी गई। इंसानियत के पैग़ाम को लोगों को अमल करने के साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलने की अपील की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *