हेलेना तूफ़ान से हिल गया अमेरिका, 180 लोगो की मौत, हर सु दिख रहा तबाही का मंज़र

आफताब फारुकी

डेस्क: अमेरिका में हेलेन तूफ़ान से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 180 हो गई है। इससे दक्षिण-पूर्वी अमेरिकी राज्य प्रभावित हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है। तूफान से हुई तबाही देखने के लिए बाइडन हेलीकॉप्टर से उत्तरी और दक्षिणी कैरोलिना गए। जबकि हैरिस बुधवार को जॉर्जिया गईं।

सैकड़ों की संख्या में लोग अब भी लापता हैं। खोज और बचाव दल को दूरदराज के इलाकों तक पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं। तूफान से प्रभावित छह राज्यों में 6000 नेशनल गार्ड मेंबर्स और 4800 फेडरल एड वर्कर्स की मदद के लिए बाइडन ने 1000 सक्रिय सैनिकों को भेजा है। लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। बीते हफ्ते रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भी तूफान से हुई तबाही को देखने के लिए जॉर्जिया गए थे।

दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने बताया कि बाइडन गुरुवार को फ्लोरिडा और जॉर्जिया भी जाएंगे। अमेरिका में बीते गुरुवार को हेलेन तूफान आया था। ये श्रेणी चार का तूफान है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *