अधिवक्ता ने लगाया फर्जी वीडियो वायरल कर छवि धूमिल करने का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला, जुटी जाँच में

माही अंसारी

वाराणसी: डीप फेक और एआई के ज़माने में किसकी पगड़ी उछल जाए कोई भरोसा नही रहता है। एक तरफ तो इंटरनेट सूचनाओं के आदान प्रदान का माध्यम रहता है। वही दूसरी तरफ फर्जी अफवाहों का भी साधन बन जाता है। ऐसा ही एक मामला मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में सामने आया है जहा एक अधिवक्ता का फर्जी वीडियो वायरल करके छवि को धूमिल करने के प्रयास का आरोप लगा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मिर्जामुराद पुलिस को दिली तहरीर के अनुसार बहेड़वा गांव निवासी अश्वनी उर्फ चिरंजीव मिश्रा, बजरंगी और आकाश पर अधिवक्ता संजय मिश्रा और उनकी वृद्ध मां तारा देवी की छवि खराब करने का आरोप है। तारा देवी ने बुधवार की देर रात पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि इन तीनों ने इंटरनेट पर उनके और उनके बेटे संजय मिश्रा के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल कर उनकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई है। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुवे मामला दर्ज कर लिया है। मिर्जामुराद थाना प्रभारी निरीक्षक अजय राज वर्मा ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत तीनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी मामला जोड़ा गया है। वर्मा ने कहा, “जांच-पड़ताल के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

पुलिस इस मामले को बेहद गंभीरता से देख रही है, क्योंकि आज कल सोशल मीडिया के जरिये किसी की भी छवि को धूमिल करने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब देखना यह होगा कि जांच के बाद इस मामले में और कितनी कड़ियां खुलती हैं। आरोपियों की पहचान स्पष्ट हो चुकी है और पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी है। इस पूरे प्रकरण ने इलाके में हलचल पैदा कर दी है, और स्थानीय लोग भी इंटरनेट पर इस तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *