बीएचयु के 13 छात्रो के निलंबन वापसी की मांग को लेकर छात्रो का सिंहद्वार पर प्रदर्शन, एनएसयुआई, समाजवादी छात्र सभा के साथ जेएनयु और डीयु के छात्रो ने लिए विरोध प्रदर्शन में भाग

शफी उस्मानी

वाराणसी: आईआईटी छात्रा के साथ हुवे गैन्ग्रेप्म के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 13 छात्रो को विगत दिनों बीएचयु प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। इस निलंबन के खिलाफ आज बीएचयु में छात्रो का ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ। इस विरोध प्रदर्शन में समाजवादी छात्र सभा और एनएसयुआई सहित डीयु और जेएनयु के छात्रो के प्रतिनिधि मंडल ने भी भाग लिया।

आज सोमवार को बीएचयू सिंहद्वार पर छात्र संगठनों से जुड़े हुए छात्र प्रदर्शन कर बीएचयू प्रशासन से निलंबित छात्रों की बहाली की मांग कर रहे हैं। आज के प्रदर्शन में दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू के छात्र भी विरोध में इनके साथ आ गए हैं। सुरक्षा तंत्र ने अपने कान खड़े कर लिए हैं। इस विरोध प्रदर्शन में चंदौली के सांसद विरेन्द्र सिंह, एनएसयुआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी, प्रिंस राय खगोलन, जीशान राईन, अमन खान और अनुराग राय आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

प्रदर्शन करने वाले छात्रो और नेताओं ने बीएचयु प्रशासन से निलंबित 13 छात्रो के निलंबन वापसी की मांग किया। निलंबित छात्रों के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू के छात्र संयुक्त रूप से वाराणसी पहुंचे हैं और सिंहद्वार पर प्रदर्शन कर छात्रों का समर्थन किया। प्रदर्शन में कांग्रेस की एनएसयूआई और समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छात्र शामिल हैं।

आपको बता दें कि बीएचयू में छात्रों के निलंबन के बाद लगातार उनकी बहाली की मांग को लेकर छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं अब अन्य विश्वविद्यालयों के छात्र भी इस प्रदर्शन से जुड़ रहे है। सूत्रों की माने तो प्रदर्शन को लेकर सुरक्षातंत्र ने अपने कान खड़े कर लिए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *