पश्चिम बंगाल: कोयला खादान में विस्फोट से 7 मजदूरों की मौत, कई घायल

माही अंसारी

डेस्क: पश्चिम बंगाल के बीरभूमि में एक कोयला खादान में विस्फोट से मिल रही जानकारी के अनुसार 7 मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट कोयला क्रशिंग करते वक्त हुआ है। घटना में कई मजदूर घायल हो गये है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुच गई है।

इंडिया टुडे के संवाददाता राजेश साह के इनपुट्स के मुताबिक घटनास्थल से जानकारी मिली है कि माइनिंग में कोयला क्रशिंग करते वक्त विस्फोट हुआ है। विस्फोट के बाद गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के कई कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। उस वक्त मची खलबली में किसी को अंदाजा नहीं हुआ कि कुछ लोग हताहत हुए हैं।

बाद में वहां देखने को मिला की ज़मीन पर लोगों के शव पड़े थे। कोयला खदान के पास खड़ी गाड़ियां भी खराब हो गई थीं। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी चिकित्सा केंद्र पहुंचाया। रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि कोयला क्रशिंग करने के दौरान अनजाने में विस्फोट हो गया।

पुलिस ने बताया है कि हादसे के बाद गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी के कई अधिकारी और कर्मचारी मौके से भाग गए। पुलिस ने कहा है कि हादसा कैसे हुआ, इसकी वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उसने इस मामले को सुलझाने के लिए एक टीम बनाई जो आगे की जांच कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *