इसराइल ने किया गाजा के स्कूल पर हमला, कहा हमास के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर आपरेट कर रहे आतंकियों पर किया सटीक हमला

आदिल अहमद

डेस्क: गजा में इसराइल द्वारा एक स्कूल पर हवाई हमले के बाद हो रही निंदाओ के क्रम में आज इसराइल ने अपना बयान जारी किया है। इसराइल डिफेंस फ़ोर्स यानी आईडीएफ़ ने ग़ज़ा में स्कूल पर किए गए हवाई हमले को आतंकी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर सटीक हमला बताया है।

इसराइल डिफेंस फ़ोर्स ने कहा, ‘दीर अल-बलाह में स्थित कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से ऑपरेट कर रहे आतंकवादियों पर सटीक हमला किया है। ‘कमांड एंड एंड कंट्रोल सेंटर का इस्तेमाल आतंकवादी आईडीएफ सैनिकों पर हमलों करने के लिए करते हैं।’

वहीं हमास कई बार इन आरोपों को ख़ारिज कर चुका है। फ़लस्तीन रेड क्रेसेंट ने बताया था कि इसराइल के हवाई हमले में 28 लोगों की मौत हुई है। इसराइल पर सात अक्तूबर को हमास ने हमला किया था। इस दौरान हमास ने 1200 लोगों की हत्या कर दी थी और 251 लोगों को बंधंक बना लिया था।

इसके जवाब में इसराइल ने ग़ज़ा में जमीनी और हवाले हमले किए। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसमें 41,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इसके बाद से संघर्ष जारी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *