हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर आईरा ने धूमधाम से किया पत्रकारों को सम्मानित

पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए मेरी जान भी चली जाय तो भी पीछे नहीं हटूंगा – तारिक आज़मी.
पत्रकार उत्पीडन आईरा बर्दाश्त नहीं करेगी – जे. पी. सिंह 

अंजनी राय.

बलिया : बिल्थरारोड नगर के त्रिमुहानी स्थित पूर्वांचल स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के सामने राइन मैरिज हाल में आल इंडियन रिपोर्टर्स एशोसियेशन ( आईरा ) के सौजन्य से पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया जिसमें मुख्य अतिथि एसडीएम बिल्थरारोड अरविन्द राय ने हिन्दी पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पत्रकार एवं पत्रकारिता के द्वारा शासन एवं समाज को एक कङी में पिरोया जाता है। पत्रकारिता के माध्यम से समाज को नई दिशा मिलती है। वही विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद सीओ रसड़ा श्रीराम ने कहा कि पत्रकारिता के द्वारा समाज के साथ साथ प्रशासन को काफी सहयोग प्राप्त होता है।

पत्रकारिता देश का चौथा स्तंभ हुए भी इसके अनेक रुप है भले ही वह प्रिंट, इलेक्ट्रानिक, वेब या सोशल मीडिया के रूप में जाना जाये। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आल इंडियन रिपोर्टर्स एशोसियेशन ( आईरा ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और Pnn24-news के संपादक तारिक आजमी ने कहा कि पत्रकार अपना कर्तव्य बिना किसी स्वार्थ और लाभ के रात दिन पूरा करने में लगे रहते हैं। पत्रकारों के सम्मान में आईरा हमेशा मैदान में रहती है, हमारा उद्देश्य है प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा अधिनियम और इस मांग को लेकर हम आखरी सांस तक लेडेगे. अगर इसके लिए मेरी जान भी चली जाए तो परवाह नहीं है.
वही वाराणसी मंडल अध्यक्ष जे पी सिंह ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीडन आईरा बर्दाश्त नहीं करेगी और न ही उत्पीडन होने देगी. हम हर लम्हा लड़ाई को तैयार रहते है.  इसके साथ ही नगर चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, सीयर ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल और चंद्रप्रताप सिंह बिसेन समेत दर्जनों वक्ताओं ने पत्रकारिता पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक अन्जनी राय (आल इंडियन रिपोर्टर्स एशोसियेशन के मंडल प्रभारी आजमगढ़ एवं सी न्यूज ब्यूरो बलिया ), प्रेमशंकर विश्वकर्मा ( आईरा जिलाध्यक्ष व Pnn24-news ब्यूरो बलिया ), संजय ठाकुर, वेदप्रकाश शर्मा, उमेश गुप्ता, वरुण शर्मा और वाराणसी से आये आलोक श्रीवास्तव, जे पी सिंह, जावेद अंसारी, नीलोफर बानो, वीनस दीक्षित समेत आजमगढ़, बलिया और मऊ जनपद के तीन दर्जन से अधिक पत्रकार मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *