मिलिये बाहुबली की ‘देवसेना’ से, जानिए कौन है वो ?

करिश्मा अग्रवाल (विशेष संवाददाता)
फिल्म ‘बाहुबली’ में ब्राउन कलर की साड़ी, बिखरे हुए बाल और बेड़ियों से बंधी हुई देवसेना का किरदार आपको जरूर याद होगा  और इसके दूसरे पार्ट के ट्रेलर में राजकुमारी देवसेना के चेहरे को भी आप यक़ीनन नहीँ भुला पाये होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि देवसेना के किरदार के पीछे का यह चेहरा असल जिंदगी में आखिर है कौन? तो बता दें की देवसेना का रोल प्ले करने वाली खुबसूरत ऐक्ट्रेस हैं ,तमिल और तेलुगु फिल्मों की सबसे सफल एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी। आइये जानते हैं अनुष्का शेट्टी के बारे में:

पर्सनल लाइफ:
7 नवंबर 1981 को मंगलौर कर्नाटक में जन्मी अनुष्का शेट्टी का निक नेम स्वीटी शेट्टी है।अनुष्का ने बेंगलुरु के माउंट कारमेल कॉलेज से BCA किया है। फिल्मों में आने से पहले अनुष्का योगा मास्टर थी और इस की बकायदा ट्रेनिंग उन्होंने भरत ठाकुर से ली।
फ़िल्मी करियर की शुरुआत:
अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अनुष्का ने 2005 में आई तेलुगु फिल्म ‘सुपर’ से की थी जिसमे उनके साथ हीरो नागार्जुन और आयशा टाकिया थी।
साउथ सिनेमा की सबसे सफल एक्ट्रेस:
अनुष्का शेट्टी साउथ की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं और दक्षिण के लगभग हर सुपरस्टार जैसे रजनीकांत, चिरंजीवी , बालकृष्णन , वेंकटेश,नागार्जुन, प्रभास, अल्लू अर्जुन और सूर्या के साथ काम कर चुकी हैं।
फिल्म कलेक्शन में भी सबसे आगे:
अनुष्का शेट्टी की कई महिला प्रधान फिल्में जिनमें अरुंधति,पंचाक्षरी,साइज जीरो,रुद्रमादेवी शामिल है ,ने 350 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है जो दक्षिण में किसी भी अभिनेत्री के लिए बहुत बड़ी बात है।
30 से ज्यादा हिट फिल्मस हैं अनुष्का के नाम:
इसके अलावा अनुष्का शेट्टी ने अपनी फिल्मी करियर में अन्य फिल्में जैसे महानंदी अस्त्रंम, डॉन( दक्षिण), वेदम,सिंघम(दक्षिण) और ओम नमो वेंकटेशाय सहित कुल 30 से ज्यादा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है।अनुष्का शेट्टी को कई बार हिंदी फिल्मों के प्रस्ताव भी मिले जिन्हें उन्होंने स्वीकार नहीं किया।
साउथ सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस:
हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस के मामले में सबसे पहला नाम साउथ इंडस्ट्री में अनुष्का शेट्टी का है,जो एक फिल्म के 4 करोड़ रुपये लेती हैं।
सिंघम और बाहुबली ने करियर को दी नई ऊंचाई:
दक्षिण की फिल्म सिंघम में सूर्या के अपोजिट रोल ने अनुष्का के करियर को और भी ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया इस फिल्म में अनुष्का के काम को इतना पसंद किया गया कि सिंघम के अगले दो पार्ट्स में भी अनुष्का ही मेन लीड रही।बाद में इसी फिल्म की हिंदी में रिमेक भी बनी जिसमें अनुष्का वाला रोल काजल अग्रवाल ने निभाया।और आखिरकार अनुष्का शेट्टी को ‘बाहुबली’ में देवसेना के किरदार ने पूरी दुनिया में जाना पहचाना चेहरा बना दिया।
अनुष्का के नाम हैं कई अवार्ड्स:
अनुष्का शेट्टी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सिने-मां अवार्ड,फिल्म फेयर साउथ, नंदी अवार्ड,संतोषम फिल्म अवार्ड जैसे कई दक्षिण भारतीय फिल्म अवार्डों से नवाजा जा चुका है। निश्चित रूप से बाहुबली के दूसरे भाग के बाद अनुष्का के लिए दक्षिण ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्म जगत के दरवाजे भी हमेशा के लिए खुल जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *