मोदी और योगी राज मे नेशनल हाइवे को क्या कहें, “गड्ढे में सङक या सङक में गड्ढे”

अंजनी राय.

बलिया।। एनएच 31 के 30 किमी तक क्षतिग्रस्त हो जाने से वाहनों के आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। एनएच पर जगह-जगह बने गड्ढों से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। बार-बार आग्रह के बावजूद संबंधित विभाग इसे ठीक कराने में रुचि नहीं दिखा रहा है। बेलहरी से मांझी घाट तक यह मार्ग जगह-जगह टूट कर गड्ढों में तब्दील हो गया है। विभाग यह कहकर मरम्मत करने से पल्ला झाड़ लिया है कि इस मार्ग का अधिग्रहण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कर लिया है। जबकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण फोरलेन सड़क बनाने के लिए अभी केवल सर्वे का काम कर रहा है।

सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने में अभी एक साल का समय लग सकता है। ऐसे में यह सड़क दुर्दशा को प्राप्त होती जा रही है जिससे लोग परेशान हैं। सड़क पर 30 किमी की दूरी में कम से कम 500 की संख्या में बने गड्ढों को पटवाने के लिए क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने एनएच के सहायक अभियंता से आग्रह किया था। सहायक अभियंता ने बताया कि यह सड़क अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के हवाले है, इस पर हम लोग अब कुछ नहीं कर सकते हैं। उक्त सड़क पर प्रतिदिन हजारों वाहनों का आना-जाना होता है। फलस्वरूप टूटी हुई यह सड़क और टूटती जा रही है।

दूसरी तरफ क्षेत्र की एक दर्जन और सड़कें, जिनमें यूपी बार्डर-दलन छपरा मार्ग, दलन छपरा-कर्णछपरा मार्ग, धतुरी टोला-बचुली साह के डेरा मार्ग, दलन छपरा-सोनबरसा मार्ग, सोनकी भाट-रानीगंज मार्ग सहित कई सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *