अराजक तत्वों ने अम्बेडकर प्रतिमा का तोडा हाथ

संजय ठाकुर

मऊ : सरायलखंसी थाना क्षेत्र के मठमुहम्मदपुर गांव सुखनन्द इण्टर कालेज के समीप लगी बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को शुक्रवार रात कुछ अराजक तत्वों ने दाहिने हाथ की उंगलियो क्षतिग्रस्त कर दिया। शनिवार की सुबह जब अम्बेडकर जी की मूर्ति के सामने समिति के कार्यकर्ता गए तो उंगलिया टूटी देखकर दंग रह गए। तुरन्त इसकी सूचना पुलिस प्रसाशन को दिया।

मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने आनन-फानन में क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराई। एसओ ने कहा कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार की सुबह जब समिति के लोग गए तो देखा कि मूर्ति का एक हाथ की उंगली टूटा जमीन पर पड़ा है। मूर्ति तोड़ने की सूचना मिलते ही पूरे गांव व आसपास के क्षेत्र के लोग एकत्र हो गए।  ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व जिला प्रशासन को दी। नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, हल्का के लेखपाल, एसओ सरायलखंसी की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार ने तुरंत मिस्त्री बुलाकर मूर्ति की मरम्मत कराई। ग्राम प्रधान राजकोमल राजभर ने तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ दे दी गई। दिनेश कुमार, अमरजीत, मंजीत, सुरेन्द्र, रामचन्द्र राम, तेजबहादुर, विनोद कुमार, कबूतरी देवी, राजकुमारी देबी, किशोर राम, रामदरश, सुरेंदर आदि लोग इकठ्ठा रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *