वाराणसी – आदमपुर थाना क्षेत्र में दो वर्गों में चला लाठी डंडा, पुलिस ने सुझ-बुझ के साथ संभाली स्थिति

अनुपम राज.

वाराणसी. आदमपुर थाना क्षेत्र के तेलियाना इलाके में आज रात लगभग 9 बजे के करीब दो पडोसी के बीच हुई हिंसक झड़प को क्षेत्र में दो वर्गों की लड़ाई में तकसीम करने का काम करने वाले कुछ लोगो के मंसूबो पर आदमपुर पुलिस ने पानी फेर दिया. मौके पर कई थानों की फ़ोर्स को तैनात कर पुलिस अधीक्षक (नगर) ने अपनी सूझ बुझ का परिचय दिया.इस मारपीट में दोनों पक्ष के कई लोग ज़ख़्मी है जिसमे एक वर्ग के चार लोगो को अधिक चोट आने के कारण मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार जाहिद पुत्र बशीर और बल्लू पुत्र होरी लाल पडोसी है, घायल जाहिद ने आरोप लगाते हुवे बताया कि ईद वाले रोज़ बल्लू शराब के नशे में उसको धर्म बोधक गालिया दे रहा था. जिसकी शिकायत उसने बल्लू के भाई से किया था. इस पर दोनों भाइयो में आपस में घर में कहा सुनी हुई होगी. आज रात लगभग 9 बजे जब वह नमाज़ पढने के लिये जा रहा था तो बल्लू ने उसको रोक कर उससे शिकायत के समब्ध में पूछा. बात चीत में बात इतनी बढ़ गई की दोनों पक्षों के तरफ से लाठी डंडे तक चलने की नौबत आ गई. जिसमे एक वर्ग के जाहिद, सादिक, तौफीक, तौकीर बुरी तरह घायल हो गये और घायलों का उपचार समाचार लिखे जाने तक मंडलीय चिकित्सालय शिव प्रसाद गुप्त में चल रहा है.

वही दुसरे पक्ष से घटना के सम्बन्ध में बात करने का प्रयास किया गया तो दूसरा पक्ष किसी प्रकार का बयान देने को तैयार नहीं हुआ. प्रकरण में स्थानीय पुलिस ने कुछ तत्वों द्वारा इसको सांप्रदायिक रूप देने के प्रयास को पानी फेर दिया गया और पुलिस अधीक्षक (नगर) के निर्देशन में कई थानों की फ़ोर्स मौके पर बुला लिया गया. समाचार लिखे जाने के कुछ पहले रात्रि लगभग डेढ़ बजे दूसरा पक्ष भी अपने समर्थको के साथ चिकित्सीय प्रमाणपत्र बनवाने मंडलीय चिकित्सालय पंहुचा हुआ था.

इस दौरान क्षेत्र में शांति का माहोल बरक़रार है. समाचार लिखे जाने तक किसी पक्ष के तरफ से कोई तहरीर पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है. थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि लिखित तहरीर मिलते के साथ ही उचित कार्यवाही किया जायेगा. मामला दो पड़ोसियों के आपसी मारपीट का है

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *