क्या अल्हुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन का कब्ज़ा हो गया ?

आफताब फारुकी

यमन में अलहुदैदा के डिप्टी गवर्नर अब्दुल जब्बार अहमद मुहम्मद ने सऊदी गठबंधन के पक्षपाती मीडिया की ओर से किए जाने वाले इस दावे का कड़ाई से खंडन किया है कि अलहुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन की सेना का नियंत्रण हो गया है।

सऊदी गठबंधन ने हाल ही में यह अफ़वाह फैलाई थी कि अलहुदैदा के हवाई अड्डे पर क़ब्ज़ा कर लिया गया है जिसके बाद समाचार झूठा सिद्ध होने पर उसे अपमान और बेइज़्ज़ती का सामना करना पड़ा और अब फिर इस गठबंधन की ओर से इस प्रकार के दावे किए जा रहे हैं कि अलहुदैदा हवाई अड्डे पर सऊदी गठबंधन का नियंत्रण हो गया है।

यमन में अलहुदैदा के डिप्टी गवर्नर अब्दुल जब्बार अहमद मुहम्मद ने अलआलम टीवी चैनल से बात करते हुए सऊदी गठबंधन के मीडिया की ओर से किए जाने वाले इस दावे का कड़ाई से खंडन किया है कि अलहुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन की सेना का नियंत्रण हो गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अफ़वाह फैलाए जाने का उद्देश्य लोगों में भय और ख़ौफ़ का माहौल पैदा करना है।

अब्दुल जब्बार ने कहा कि अलहुदैदा हवाई अड्डा इस समय भी यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों के नियंत्रण में है और हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्रों में दुश्मनों को भारी नुक़सान पहुंचा है जहां सऊदी गठबंधन की दर्जनों फौजी और बक्तरबंद गाड़ियां तबाह कर दी गयीं और दसियों सैनिकों को क़ैदी भी बना लिया गया है।

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने अलहुदैदा के अलजबीला के क्षेत्र में सऊदी गठबंधन के ठिकानों पर हमला करके अलजबीला के दो क्षेत्रों से सऊदी गठबंधन के सैनिकों का सफ़ाया भी कर दिया है।

यमनी सेना ने हज्जा प्रांत में मीदी मरुस्थल में भी सऊदी गठबंधन के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया और काफ़ी नुक़सान पहुंचाया। इसी मध्य यमन की सर्वोच्च क्रांति कमेटी के सदस्य मुहम्मद अली अलहूसी ने कहा है कि अलहुदैदा हवाई अड्डे पर सेना और स्वयं सेवी बलों का पूर्ण नियंत्रण है और केवल हवाई अड्डे के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि तट पर भी घमासान युद्ध हो रहा है और इस युद्ध में यमनी राष्ट्र की पूर्ण विजय निश्चित है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *