पुलिस कमजोर, बदमाश भारी.. लुट पीट रहे क्षेत्रीय व्यापारी

सरताज खान
गाजियाबाद / लोनी अपराधिक घटनाओं पर लगाम कसने मे नाकाम लोनी पुलिस की कार्यप्रणाली के चलते बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह बे-खौफ एक के बाद एक लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नतीजन भयभीत व्यापारियों ने पिछले सप्ताह ही पुलिस क्षेत्राधिकारी को एक ज्ञापन सौंपते हुए बदमाशों पर लगाम न कैसे जाने की सूरत में अपने कामकाज बंद कर, क्षेत्र से प्लान करने तक की बात कही थी। मगर इसके बावजूद पुलिस किसी भी घटना का खुलासा करने में नाकाम रही जबकि क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं लगातार जारी है। यही कारण है कि उक्त गंभीर प्रकरण को लेकर व्यापारियों के बीच रोष व्याप्त है जिन्होंने मामले में अब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत कर उन्हें अपनी पीड़ा से अवगत कराया है।

बता दें कि पिछले कुछ माह से लोनी क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है जो वास्तव में पुलिस की कार्यकौशलता पर एक सवालिया निशान है। उक्त घटनाओं के मामले में बात यदि व्यापारी वर्ग की करें तो वह सबसे अधिक दहशत बंद है। यही कारण था कि बदमाशों द्वारा लगातार लूटपाट के शिकार होते जा रहे व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मामले में विगत 18 जून को पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गेश कुमार से मिलकर उन्हें अपनी पीड़ा से अवगत कराते हुए लूटपाट की कुछ घटनाओं का ब्यौरा भी दिया था जिनमें 3 जून को गुड्डू पटवारी के साथ हुई लूटपाट, 7 जून को नए बाजार में किराना व्यापारी की दुकान में हुई लूटपाट, 9 जून में रामकिशन चीनी वाले के मुनीम के साथ हुई लूटपाट के अलावा 17 जून को रात्रि 8 बजे श्याम ज्वेलर्स, नया बाजार, लोनी के साथ दो नंबर बस स्टैंड के निकट इंद्रपुरी में स्कूटी लूटने की घटना शामिल है जिसकी डिक्की में 80 हजार की नगदी तथा लगभग 50 हजार का सोना रखा हुआ था। यही नहीं 17 जून को ही पाइप लाइन, फरुखनगर मार्ग से अपनी कार से आ रहे क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बचे थे।
लोनी क्षेत्र में हो रही उक्त घटनाओं को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से रोषित व्यापारियों ने कहा था कि यदि ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं कही गई तो सभी व्यापारी प्लान करने को मजबूर होंगे।

पुलिस को नहीं कोई परवाहा

सर्राफा एसोसिएशन लोनी अध्यक्ष पवन वर्मा का आरोप है कि बदमाश कुछ ही दिनों में कई क्षेत्रीय ज्वेलर्स को अपना निशाना बनाकर उनके साथ नगदी जेवरात व अन्य सामान लूटने की घटना को अंजाम दे चुके हैं। मगर पुलिस की कार्यप्रणाली पर नजर डालें तो मानो उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है। जो किसी भी घटना का खुलासा करना तो दूर व्यापारियों की मांगनुसार उन्हें अपनी दुकानें बंद करते समय शाम को 2 घंटे की पुलिस पिकेट भी मुहैया नहीं करा सकी है।

– लोनी में व्यापारियों के साथ हो रही लूटपाट की घटनाओं के उक्त गंभीर विषय को लेकर एक बैठक की गई थी जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए सीओ लोनी दुर्गेश कुमार को एक ज्ञापन सौंपते हुए उक्त घटनाओं के खुलासे की मांग की गई थी। मगर एक सप्ताह से भी अधिक बीत जाने के बावजूद आजतक किसी भी घटना का खुलासा नहीं हो सका जबकी व्यापारियों पर बदमाशों का कहर लगातार जारी है। और अब मजबूर होकर। खौफजदा व्यापारियों की पीड़ा से एसएसपी महोदय व एस पी ग्रामीण को अवगत कराया गया है। देखना है कि उनकी ओर से कब और क्या कार्यवाही अमल में लाई जाती है या व्यापारियों को क्षेत्र छोड़कर जाने के लिए विवश होना पड़ेगा।

रतन सिंह भाटी
(अध्यक्ष, लोनी व्यापार मण्डल)

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *