सम्पूर्ण समाधान दिवस में 205 में 34 मामलों का मौके पर निस्तारण

आवेदन पत्रों का हो समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण : डीएम

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने स्थानीय तहसील में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल 205 आवेदन पत्रों में 34 का मौके पर ही निस्तारण कराया। राशन, पेंशन व अवैध कब्जे के मामले में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।
डीएम खंगरौत निर्धारित समय 10 बजे से पहले ही समस्याओ की सुनवाई शुरू कर दी थी। फरियादियों के आने का सिलसिला 2 बजे तक नहीं टूटा। डीएम ने भी किसी को निराश नहीं किया और 2 बजे के बाद आए फरियादियों को भी सुना। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से दो टूक कहा कि हर एक फरियादी को उचित न्याय मिले। अधिकारी मौके पर जाकर देखें और मामलों को निस्तारित करें। जिलाधिकारी ने पिछले समाधान दिवस के मामलों के निस्तारण की समीक्षा की। एसडीएम राधेश्याम पाठक को निर्देश दिया कि प्रत्येक समस्याओं के निस्तारण पर नजर रखें। जोर देते हुए कहा कि समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराएं। समाधान दिवस में ख़ैराखास मधुबनी निवासी सुरसती ने पीएम आवास में धनउगाही करने की शिकायत की। इस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। चैनपुर गुलौरा के रमेश यादव ने पम्प कैनाल पर नए भवन में नया ट्रांसफार्मर लगाने के लिए आवेदन किया। उभांव निवासी मो.वामिक ने जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत सूचना नहीं उपलब्ध कराने की शिकायत की। इस पर डीएम ने बीडीओ को तत्काल मांगी गई सूचना देने का निर्देश दिया। चरौंवा निवासी देवेंद्र ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायत की। इसी तरह के अन्य तरह-तरह के मामले आए, जिनको सुनने के बाद जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट व साफ शब्दो मे कहा कि शिकायत का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के भीतर हो जाना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने पुलिस से सम्बंधित मामलों को सुना और सम्बन्धित थानाध्यक्ष को निष्पक्ष तरीके से निस्तारित करने के सख्त निर्देश दिए।
इस मौके पर एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ अवधेश चौधरी, तहसीलदार लाल बाबू दुबे, जिला कार्यक्रम अधिकारी शेराज अहमद, प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय, बीएसए सन्तोष राय, बीडीओ पीएन त्रिपाठी, उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी केके राय, खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *