यमन के पक्षिमी तटो पर लगे सऊदी एजेंटो की लाशों के ढेर

आदिल अहमद

यमन के पश्चिमी इलाक़ों के तटों पर इस समय घमासान युद्ध चल रहा है और ताज़ा वीडियो एवं फ़ोटो इस बात के गवाह हैं कि यह इलाक़े, सऊदी सैनिकों और उसके एजेंटों के लिए क़ब्रिस्तान में बदल गए हैं।

अलमसीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यमन के पश्चिमी तटीय इलाक़ों में इस समय इस देश की सेना, स्वयंसेवी बलों के साथ मिलकर आक्रमणकारी देशों और उनके एजेंटों के ख़िलाफ़ विशेष सफ़ाई अभियान चलाए हुए है। यमनी सेना की तज़ा कार्यवाही में, सऊदी गठबंधन के 15 सैनिक मारे गए और 20 अन्य घायल हुए हैं। इस विशेष अभियान के दौरान, पश्चिमी तटीय क्षेत्र नख़लिया के पास सऊदी गठबंधन के पांच बख्तरबंद वाहनों सहित बड़ी मात्रा में सैन्य उपकरणों को तबाह किया गया है। सनआ में एक सैन्य सूत्र ने बताया कि नख़लिया इलाक़े में जारी विशेष सैन्य अभियान के दौरान यमनी सेना ने सऊदी गठबंधन के सैनिकों को घेरे में ले लिया था, जिसके बाद सऊदी युद्धक विमानों ने बमबारी करके उन्हें बचाने का कोशिश की जिसमें कुछ सैनिक समुद्र के रास्ते भागने में कामयाब हो गए।

दूसरी ओर यमनी सेना और स्वयंसेवी बल के जियालों ने मिलकर जबीला क्षेत्र में सऊदी गठबंधन को भारी-जानी और माली नुक़सान पहुंचाया है। यमनी सेना की कार्यवाही के बाद जबीला क्षेत्र छोड़कर सऊदी गठबंधन की सेना भाग खड़ी हुई। इस बीच यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों ने तइज़ प्रांत के अलवाज़िया इलाक़े में भी जवाबी कार्यवाही करते हुए सऊदी गठबंधन के एक बड़े हमले को नाकाम बना दिया है। इस सैन्य कार्यवाही में सऊदी सेना के कई जवान मारे गए हैं और साथ ही बड़ी मात्रा में उनके हथियारों को यमनी सेना ने ज़ब्त कर लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *