पीओएस मशीन संचालन का प्रशिक्षण 14 व 15 जुलाई को

सुदेश कुमार

बहराइच 11 जुलाई। शासन के निर्देश पर व्यसाय कर रहे उर्वरक प्रदायकर्ता कम्पनियों की सहमति से पीओएस मशीनों के वितरण, उसमें प्रारम्भिक अवशेष की फीडिं़ग, तकनीकी समस्या, वर्जन, अपग्रेडेशन व पीओएस मशीनों से कार्य करने के सम्बन्ध में कृषि भवन सभागार में 14 व 15 जुलाई 2017 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे से जनपद स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान नामित उर्वरक प्रदायकर्ता कम्पनी इफको के सहयोग से शतप्रतिशत पीओएस मशीनों का वितरण एवं स्टाक की फीडिं़ग मौके पर ही सुनिश्चित कराकर पीओएस मशीनों के संचालन में आ रही समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।

यह जानकारी देते हुए जिला कृषि अधिकारी राम शिष्ट ने बताया कि 14 जुलाई को तहसील पयागपुर, कैसरगंज व सदर बहराइच तथा 15 जुलाई को महसी, नानपारा व मिहींपुरवा (मोतीपुर) के फुटकर विक्रेताओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने जनपद के समस्त फुटकर उर्वरक विक्रेताओं को निर्देश दिया है कि निर्धारित तिथि को पीओएस मशीन के साथ उपस्थित होकर प्रारम्भिक अवशेष आदि की फीडिं़ग कराना सुनिश्चित करें साथ ही यदि मशीन संचालन में कोई समस्या आ रही हो तो उसका भी अनिवार्य रूप से निराकरण करायें।

उन्हांेने यह भी निर्देश दिया है कि जिन उर्वरक विक्रेताओं द्वारा अब तक पीओएस मशीन प्राप्त नहीं की गई है वह अवश्य ही निर्धारित तिथियों में वांछित अभिलेखों सहित उपस्थित होकर पीओएस मशीन प्राप्त कर लें। अन्यथा उनके विरूद्ध उर्वरक नियन्त्रण आदेश के अन्तर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *