रमेश पटेल कांड : अधिकारियों ने कार्यवाही का दिया भरोसा, अनशन 15 दिनों के लिए स्थगित

उमेश गुप्ता

बलिया:बिल्थरा रोड रमेश पटेल की संदिग्ध मौत की प्राथमिकी दर्ज कर खुलासा करने की मांग को लेकर भारत आजाद पार्टी के तत्वावधान में तिरनई खिजिरपुर चट्टी पर चल रहा बेमियादी अनशन अधिकारियों के आश्वासन पर बुधवार को 15 दिनों के लिए स्थगित हो गया। एसडीएम पाठक ने फल का जूस पिला कर स्वतंत्र पटेल का अनशन तोड़वाया।
आंदोलन स्थगित होने पर जहां प्रशासनिक अमले ने राहत की अनुभूति की, वहीं घटना का सच उजागर होने की संभावना बढ़ गई है। उल्लेखनीय है कि चार जून की रात पलिया ग्राम में रमेश पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । घटना के खुलासे को लेकर भारत आजाद पार्टी ने आंदोलन शुरु कर दिया। इसके तहत पार्टी ने तहसील पर धरना प्रदर्शन और ज्ञापन सौंपने के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के चट्टी- चौराहे पर जन जागरूकता अभियान चलाया, इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से क्षुब्ध कार्यकर्ताओं ने तिरनई खिजिरपुर चट्टी पर क्रमिक अनशन शुरु कर दिया ,जो गत मंगलवार को आमरण अनशन में तब्दील हो गया। आमरण अनशन पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र पटेल बैठ गए थे। सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद रामशंकर विद्यार्थी ने मांग को जायज ठहराते हुए पूर्ण समर्थन देने की घोषणा दी। अनशन के दूसरे दिन बुधवार को एसडीएम राधेश्याम पाठक और सीओ रसड़ा अवधेश चौधरी मौके पर पहुंच आंदोलनकारियों से वार्ता उनका मांग पत्र स्वीकार किया। और 15 दिनों में प्रभावी कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया। अधिकारियों के आश्वासन पर अनशन मांगे पूरी होने तक 15 दिनों के लिए स्थगित हो गया। इस मौके पर सपा के पूर्व विधायक गोरख पासवान, विनोद यादव, राघवेंद्र कुमार, शिवमुनि रंजन, हीरामन, भरत पटेल ,वारिस अली आदि लोग मौजूद रहे । इस मौके पर उभांव थाने के नए कोतवाल राजेश कुमार सिंह सदल बल मौजूद रहे।
-आंदोलनकारियों का मन पत्र प्राप्त करते एसडीएम राधेश्याम पाठक।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *