पुलिस टीम पर जानलेवा हमला मामले में एक गिरफ्तार

आफताब फारूकी

इलाहाबाद । शंकरगढ़ थाने की पुलिस टीम पर गुरूवार की भोर में जानलेवा हमला करके भाग रहे अपराधियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि मौके से फरार दूसरे युवक की तलाश की जा रही है। हालांकि हमले के दौरान सब इंस्पेक्टर उपेन्द्र प्रताप सिंह व उनकी टीम बाल-बाल बच गये। अपहृत रेलवे कर्मी को छुड़ा लिया गया है।

शंकरगढ़ थाने में स्थित रेलवे क्रासिंग के पास गुरूवार की भोर में एक घायल रेलवे कर्मचारी पारस नाथ यादव पुत्र रामजी यादव निवासी खैरूद्दीनपुर थाना चुनार जिला मीरजापुर ने गश्त पर निकले पुलिस टीम प्रभारी उपनिरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह को बताया कि रेलवे माल गोदाम के सहकर्मी विजय कान्त गुप्ता पुत्र पन्ना लाल गुप्ता को कुछ लोग एक कार में जबरन उठा ले गये। इस सूचना मिलते ही पुलिस टीम सक्रिय हो गई और कार सवार अपराधियों को रोकने के लिए प्रयास किया तो गाड़ी में बैठे चालक विवेक केशरवानी पुत्र स्वर्गीय सालीक राम निवासी पुरानी बाजार कस्बा शंकरगढ़ व उसके साथी आलोक श्रीवास्तव पुत्र रविन्द्र कुमार निवासी राजा कोठी थाना शंकरगढ़ ने जान से मारने की नियत से गाड़ी से टक्कर मारते हुए भागा। लेकिन उसकी कार एक खम्भे में टकरा गई और अनियंत्रित होकर एक नाले में जा गिरी। पुलिस टीम अपने जान की परवाह न करते हुए अपहृत रेलवे कर्मचारी विजय कान्त गुप्ता को मुक्त कराने में कामयाबी पा गई। लेकिन मौके से एक अभियुक्त भागने में कामयाब हो गया। जबकि कार चालक आलोक श्रीवास्तव पुत्र रविन्द्र कुमार निवासी राजाकोठी शंकरगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने कार को भी कब्जे में लेकर थाने चली गई। मौके से फरार विवेक केशरवानी निवासी पुरानी बाजार शंकरगढ़ की तलाश में दबिस दी जा रही है। इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किये गये युवक को जेल भेजने की कार्रवाई की गई। एक सनसनी खेज वारदात को रोकने में कामयाब हुए उप निरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह, सिपाही भरत यादव, रवि प्रकाश, हिमांशु गौतम, जगरूप कुमार, होमगार्ड शेषमणि शुक्ला ने एक सराहनीय कार्य किया। क्षेत्राधिकारी बारा रतनेश्वर सिंह ने बताया कि गुरूवार की भोर लगभग दो बजे एक रेलवे कर्मी को कुछ लोग अपहरण करके भाग रहे थे। पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो जान लेवा हमला कर दिया गया। एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरे की तलाश में दबिस दी जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *