यमनी सैनिको ने सऊदी टैंको के करवा को ध्वस्त किया

आदिल अहमद

यमनी बलों ने शुक्रवार की रात सऊदी अरब की सीमा के भीतर इस देश के टैंकों के एक कारवां को ध्वस्त कर दिया।

अलमसीरा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों के मीज़ाइल यूनिट ने दक्षिणी सऊदी अरब के नजरान प्रांत में स्थित सुदैस सैन्य छावनी में सऊदी अरब के टैंकों के एक कारवां को निशाना बना कर उसे ध्वस्त कर दिया। यमन के सैन्य सूत्रों का कहना है कि इस हमले में सऊदी अरब के अनेक सैनिक हताहत व घायल भी हुए हैं।

 

इस बीच यमनी बलों ने बैज़ा प्रांत में एक कार्यवाही के दौरान क़ानिया क्षेत्र में सऊदी अरब के कई सैनिकों और किराए के सैनिकों को मार गिराया। सनआ प्रांत के नेहम ज़िले में भी यमनी बलों ने एक कार्यवाही के दौरान भगोड़े राष्ट्रपति मंसूर हादी के अनेक लोगों को मार गिराया। मंसूर हादी के लोगों ने नेहम की दो पहाड़ियों पर क़ब्ज़े के लिए हमला किया था जिसे यमनी बलों ने विफल बना दिया।

 

उधर यमनी सेना की वायु सीमा रक्षा इकाई ने दक्षिणी सऊदी अरब के असीर क्षेत्र में सऊदी अरब के सैन्य गठजोड़ के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। यह युद्धक विमान उत्तरी यमन के सादा प्रांत पर बमबारी करके लौट रहा था कि यमनी बलों की फ़ायरिंग का शिकार हो गया। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठजोड़ ने भी इस विमान के ध्वस्त होने की पुष्टि कर दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *