मऊ-साहेब भीषण गर्मी में पेय जल व्यवस्था हाथी के बाहरी दांतों जैसी है

संजय ठाकुर

अदरी(मऊ)आम राहगीरों को पेयजल की सुबिध मुहैया कराने के लिए अदरी नगर पंचायत में लोगो के लिए सार्वजनिक स्थानों पर वाटर फ्रिजर लगवाया गया था जो की वाटर फ्रिजर राहगीरों को ठंडी पेयजल उपलब्ध करता था, उक्त सभी वाटर फ्रिजर एक वर्ष से शो-पीस बने हुए है। जिससे नगर सहित ग्रामीण इलाके से आने वाले ग्रामीणों को पेयजल नहीं मिलने से परेशानी हो रही है।
लाखो रुपये की लागत से वर्ष 2016-17 में अदरी नगर पंचायत की ओर से गर्मी के सीजन में जगह जगह सार्वजनिक स्थन पर लोगों की प्यास बुझाने के लिए वाटर कूलर लगाए गए है। शुरुआती में एक साल तक को वाटर कूलर का लोगों को लाभ मिलता रहा। लेकिन विभागीय अनदेखी व रखरखाव के अभाव में अब वाटर कूलर शोपीस बनकर रह गए हैं। लगभग एक दर्जन वाटर कूलर में अधिकांश बंद पड़े हैं। गर्मी का मौसम शुरू होने से राहगीरों को वाटर कूलर की जरुरत महसूस होने लगी है। लेकिन अफसोस अब तक नगर पंचायत प्रशासन की ओर से मरम्मत नहीं कराया गया है। बाजार में निकले पुरुष तो किसी तरह चाय पान की दुकानों पर जाकर अपनी प्यास बुझा लेते हैं। लेकिन महिलाओं व युवतियों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन रोड़ वार्ड चार व खजुरी मोहल्ले में लगा वाटर फ्रिजर शो पीस बनकर रह गया है।वाटर फ्रीजर का कोई देख-रेख नहीं किया गया जिसकी वजह से राहगीर ठंडे पानी को तरस रहे है। इस संबंध में सभासद प्रतिनिधि आर्यन उर्फ़ प्रद्युम्न कुमार, अमित कुमार, विजय कुमार, नरेंद्र कुमार, चन्दन कुमार राहगीरों ने नगर पंचायत के अधिकारियो का ध्यान आकृष्ट कराया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *