बिजली का तार टूटने से बैल मरा, घायल पाँच वर्ष की मासूम बच्ची को गवाना पडा हाथ, हालत गंभीर

सरताज खान

गाजियाबाद / लोनी ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में बिजली विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिली है। जहां एक तरफ बिजली विभाग बिल वसूली को लेकर अलग अलग नायाब तरीके निकाल कर ला रहा है। लेकिन दूसरी तरफ बिजली विभाग की लापरवाही से जनता कम परेशान नही दिख रही है। करीब 15 दिन में लोनी में अकेले ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में करीब दर्जन भर हादसे हो चुके है। जिनमे कई गाय ,बैल आदि पशु बिजली विभाग की बलि चढ़ चुके है और कई बच्चे व लोग करंट की चपेट में आकर बिस्तर पकड़ चुके है। जिसका कारण सम्पूर्ण क्षेत्र में जर्जर तार व देखरेख की अव्यवस्था मानी जा रही है।

ताजा मामला मंगलवार देर रात करीब 10 बजे का है। जब पूजा कॉलोनी मंगल बाजार निवासी सुशील पुत्र ब्रह्मपाल अपनी बैल बुग्गी लेकर घर जा रहा था, सोमबाजार रास्ते मे एलटी का तार टूटकर पानी मे पड़ा था। जिसमे करंट उतरने से बैल ने तड़प – तड़पकर दम तोड़ दिया और सुशील ने बुग्गी से छलांग लगाकर भागकर अपनी जान बचाई। मामले में वार्ड 44 के सभासद अनूप भड़ाना के नेतृत्व में कॉलोनीवासियों ने थाने पर जाकर एसडीओ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। वही भाकियू (भानु) के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा ने भी थाने पर पहुंचकर एसएचओ श्यामवीर सिंह को ज्ञापन दिया और एसडीओ गजेंद्र पाल सिंह को तत्काल हटवाने व जेई तथा ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अविलम्ब कार्यवाही की मांग की।

दो दिन पहले भी पूजा कॉलोनी में करंट से गाय की हुई थी मौत

दो दिन पहले भी पूजा कॉलोनी जीवन गेट रोड पर रात के समय खम्बे में उतरे करंट से एक गाय को बिजली विभाग की लापरवाही का शिकार होकर जान देनी पड़ी थी। मगर इतने हादसों के बाद भी हालात यह है कि बिजली विभाग ने न तो जर्जर तारो को बदलवाने की सोची और न ही खम्बो का करंट उतरने को लेकर सर्वे कराया कि कोई कटा तार खम्बे पर टच होकर करंट न उतर जाए ताकि आगे होने वाले किसी हादसे से बचा जा सके।

6 जुलाई को हुए हादसे में मासूम बच्ची को गंवाना पड़ा अपना हाथ

बीते 6 जुलाई को शाम 7 बजे पूजा कॉलोनी में सभासद अनूप भड़ाना के घर के पास बच्ची शिवानी 5 साल पुत्री रमेश खेल रही थी। तभी घर के सामने लगे खम्बे पर हाथ लगने के कारण करंट से बुरी तरह झुलस गई। जिसका सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में इलाज के दौरान उसका एक हाथ कंधे से काटना पड़ा और दूसरा हाथ तथा दोनो पैर गम्भीर जख्मी हो गये है।वही बताया जा रहा है कि करीब 10 दिन पहले पूजा कॉलोनी में महिला सुमन शर्मा पत्नी पुष्पेंद्र शर्मा करंट लगने से गम्भीर घायल होकर बिस्तर पर पड़ी है।

बिजली विभाग से आक्रोशित है क्षेत्रीय जनता

बिजली विभाग से क्षेत्रीय जनता काफी परेशान दिख रही है ।जिनका कहना है कि बिजली विभाग ने हर कॉलोनी में अवैध वसूली के लिये दर्जनो प्राइवेट युवक छोड़ रखे है।जो बिजली चोरी के नाम वीडियो बनाकर डराते है और गरीबो से जमकर अवैध वसूली करते है। आरोप है कि अगर एसडीओ जेपी सिंह से शिकायत करो तो वे लोगो से सही से बात भी नही करते। आरोप है कि सुविधा के नाम पर कुछ नही ,सभी जगह तार कई कई जगह से जर्जर हालत में है। कई जगह तो एलटी के तार टूटने के बाद उल्टे सीधे बांधकर लटका रखे है।जिनका कोई यकीन नही कब टूटकर किसके सिर पर टूटकर गिर जाये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *